ALIENS News: जब इस पायलट ने Aliens के साथ बिताए तीन माह! जानिए एलियंस, मनुष्यों से कमजोर होते हैं या ताकतवर?

ALIENS News
ALIENS News: जब इस पायलट ने Aliens के साथ बिताए तीन माह! जानिए एलियंस, मनुष्यों से कमजोर होते हैं या ताकतवर?

ALIENS News: डॉ. संदीप सिंहमार। दुनिया के साथ-साथ पूरे ब्रह्मांड का रहस्य बड़ा ही अजीब है। आए दोनों कोई ना कोई ऐसे किस्से सुनाने को मिल जाते हैं। जिनको सुनने वाला हैरानी में पड़ जाता है कि क्या यह सच है या नहीं? हमारे ब्रह्मांड की एक ऐसी ही अजीबोगरीब घटना सामने आई है। इस एक शख्स ने दावा किया है कि वह कोई एक-दो दिन नहीं बल्कि एलियंस के साथ पूरे 3 महीने बिताकर आया है। यह शख्स कोई आम आदमी नहीं बल्कि अमेरिका सेना के एक पूर्व पायलट एलेक्स कोलियर है। कोलियार ने एलियन को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने दावा किया कि उसने एक ‘एलियन मदरशिप’ पर तीन महीने बिताए हैं। एलयंस के बारे में विज्ञान में अब तक विवादास्पद किस्से ही रहे हैं, क्योंकि धर्म में पृथ्वी से अलग भी जीवन की बात पहले से कही गई है। ALIENS News

Turmeric For Black Hair: सिर्फ एक चुटकी पीली हल्दी से करें सफेद बालों को काला, जानें इस्तेमाल करने का तरीका

इसका मतलब एलियंस है। यहां याद दिला दे कि वर्ष 2016 में एलियंस के बारे में कल्पनाओं को तब और ज्यादा बल मिला था। जब अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा और अन्य अमेरिकी एक्सपर्ट ने एलियंस देखे जाने की घटनाओं की पुष्टि की थी। तब अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने एलियंस से जुड़ी रिपोर्ट जल्द सार्वजनिक करने की बात भी कही थी, लेकिन इसी बीच एक भौतिक विज्ञानी ने एलियन से संपर्क को लेकर बड़ी चेतावनी भी जारी कर दी थी। भौतिक वैज्ञानिक मार्क बुकानन का दावा था कि यदि एलियंस है तो इनसे संपर्क धरती पर जीवन खत्म कर सकता है! उनके इस दावे के बीच एक बार दुनिया भर में फिर एलियंस को लेकर नई बहस शुरू हो गई थी कि क्या पृथ्वी के बाहर दूसरे ग्रह पर भी जीवन है? क्या एलियंस का कोई अस्तित्व है? एलियन हमारे दोस्त हैं या फिर धरतीवासियों के लिए बड़ा खतरा… इन सब विषयों पर अमेरिकी स्पेस एजेंसी व अमेरिका के वैज्ञानिक रिसर्च करते रहे हैं। लेकिन अभी तक स्पष्ट शोध कोई भी नहीं कर पाया है।

High Cholesterol Foods: हाई कोलेस्ट्रॉल के मरीज दिन में करें इन 4 चीजों का सेवन, मोम की तरह पिघलने लगेगा धमनियों में जमा बैंड कोलेस्ट्रॉल

अब यहाँ हम फिर से जिक्र कर रहे हैं उस अमेरिका सेना के पूर्व पायलट एलेक्स कोलियर के बारे में जिसने दावा किया है कि उसने एलियंस के साथ 3 महीने बिताए। उनका दावा है कि इंसानों को जल्द ही ब्रह्मांड में ‘प्राचीन एलियन खंडहर’ मिलेंगे। उसने यूएस आर्मी में हेलीकॉप्टर पायलट के रूप में कार्य किया था। कोलियर का कहना है कि, ‘वह साल1980 के दशक में दो एलियंस से बात की थी। उसने कथित तौर पर ‘एंड्रोमेडियन्स’ के नाम से जाने जाने वाले एलियंस के साथ समय बिताया, जिन्हें विसियस और मोरोनय कहा जाता था।

Benefits Of Dates And Milk: रात में दूध में भिगों कर रख दें ये एक चीज और सुबह खाली पेट खा ले, झट से दूर होंगी हड्डियों की कमजोरी

बड़े अंतरिक्ष यान पर लेकर गए थे | ALIENS News

कोलियर ने दावा किया कि उनको एलियंस एक बहुस बड़े अंतरिक्ष यान पर ले कर गए थे। एक विशेष बेल्ट पहना कर एलियंस ने उनसे 3 महीनों तक बातचीत किया है। वहीं उसने कहा कि, ‘मैंने एक बार एंड्रोमेडियंस से पूछा था कि हम तकनीकी रूप से कितने उन्नत हैं, और उन्होंने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका की सेना तकनीकी रूप से हमारी सोच से 400 साल अधिक उन्नत है। यह सब बातें कोलियर काल्पनिक बता रहा है या फिर सच इसके बारे में सिर्फ कोलियर ही जानता है। पूर्व पायलट कोलियर का दावा है कि पहली बार वह 1960 के दशक में एलियंस से मिला था। उन्होंने बताया कि लुका-छिपी खेलते हुए वह अपने दादा के घर के बाहर सो गए। जब वह जागे, तो खुद को एक अंधेरे कमरे में पाया। वही पर मेरी मुलाका ‘विसियस और मोरोनय’ से हुई।

ब्रह्मांड में एलियंस की कई नस्लें! | ALIENS News

मल्टीवर्स होने या फिर अन्य डायमेंसन में होने की वजह से यह घटना पृथ्वी के समय में यह केवल 18 मिनट तक ही घटित हुई, जबकि एलियंस के यान पर वह 3 महीने तक रहा था। उन्होंने कहा कि एलियन की दोनों जोड़ी ने स्पष्ट रूप से उसे बताया कि ब्रह्मांड में मनुष्य अकेले नहीं हैं और कई अन्य एलियन नस्लें भी हैं। उन्होंने कहा कि ‘अंतरिक्ष 100 अरब आकाशगंगाएं हैं, लेकिन हम केवल एक आयाम या डायमेंशन को देख रहे हैं। एंड्रोमेडियन्स के अनुसार, 100 ट्रिलियन आकाशगंगाएं हैं और हर आकाशगंगा में जीवन है। हम अकेले होने से बहुत दूर हैं. ब्रह्मांड विशाल है। हम अभी अंतरिक्ष की यात्रा शुरू कर रहे हैं और हमें हर जगह खंडहर मिलेंगे।

दुनियाभर के वैज्ञानिकों के लिए बनी पहेली | ALIENS News

दुनियाभर के वैज्ञानिकों के लिए अब तक यह बड़ा सवाल बना हुआ है कि बह्मांड में एलयंस है या नहीं। यदि है तो कहाँ पर रहते है,उनका असली ठिकाना कौन सा ह। इसी साल जून में अमेरिकी सरकार ने अनआइडेन्टिफ़ाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स यानी यूएफ़ओ से जुड़ी एक रिपोर्ट डिक्लासिफ़ाई की थी। जिसमें कहा गया था कि अब तक पृथ्वी पर एलियन्स के आने के सबूत नहीं मिले हैं। हालांकि रिपोर्ट में एलियन्स के होने की संभावना से इनकार नहीं किया गया है। बीते कई दशकों से वैज्ञानिक इस सवाल का जवाब तलाशने की कोशिश कर रहे हैं। वो पृथ्वी से क़रीब चार लाइट ईयर दूर ऐल्फ़ा सेन्चुरी नाम के तारामंडल में जल्द जीवन की तलाश शुरू करने वाले हैं। लेकिन क्या वो एलियन्स को खोज पाएंगे? क्या पृथ्वी से दूर कहीं और भी जीवन है? अभी तक दुनिया भर के वैज्ञानिक इस पड़ताल में लगे हुए हैं कोई भी इसके निर्णय पर नहीं पहुंच सका है। लेकिन धर्मों का सार यह कहता आया है कि ब्रह्मांड में पृथ्वी के अलावा अनेक जगह पर जीवन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here