Rajasthan CM Face: ऐसे में क्या बन पाएगा राजस्थान का सीएम? धड़ों में बंटे विधायक!

Rajasthan CM Face: जयपुर (सच कहूं/गुरजंट धालीवाल)। राजस्थान से जहां सीएम पद को लेकर सस्पेंस के बीच सियासत तेज हो गई है, वहीं, जयपुर में हलचल बढ़ी है। सूत्रों के मुताबिक शनिवार या रविवार को राजस्थान के बीजेपी विधायक दल की बैठक हो सकती है, उसी बैठक में मुख्यमंत्री के नाम पर विधायकों की राय ली जाएगी और फिर आखिरी फैसला होगा। माना जा रहा है कि राजस्थान सीएम के नाम पर प्रधानमंत्री मोदी ही अंतिम फैसला करेंगे। Jaipur News

30 विधायकों ने वसुंधराराजे व 15 ने प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी से की मुलाकात

राजस्थान में दो केंद्रीय मंत्रियों और सांसद महंत बालकनाथ के रेस में शामिल होने की अटकलों के बीच वसुंधरा राजे ने शक्ति प्रदर्शन तेज कर दिया है। सोमवार से वसुंधराराजे विधायकों के साथ लगातार संपर्क कर रही हैं। उन्होंने करीब बीस विधायकों के साथ बैठक की। इसके बाद मंगलवार को भी कई विधायकों ने वसुंधराराजे के आवास पर मुलाकात की है। इनमें पचपदरा (बाड़मेर) से अरुण चौधरी, लूणी (जोधपुर) से जोगाराम पटेल, भादरा (हनुमानगढ़) से संजीव बेनीवाल, करौली से दर्शन सिंह, डेगाना (नागौर) से अजय सिंह किलक और बहरोड़ (अलवर) से जसवंत यादव शामिल थे।

वहीं, सोमवार को मालवीय नगर (जयपुर) से कालीचरण सराफ, शेरगढ़(जोधपुर) से बाबू सिंह राठौड़, दूदू (जयपुर) से प्रेमचंद बैरवा, मनोहरपुर थाना (झालावाड़) से गोविंद रानीपुरिया, किशनगंज (बारां) से ललित मीणा, अंता(बारां) से कंवरलाल मीणा, बारां से राधेश्याम बैरवा, डग (झालावाड़) से कालूलाल मीणा, गुडामालानी (बाड़मेर) से केके विश्नोई, सिकराय (दौसा) से विक्रम बंशीवाल, बांदीकुई (दौसा) से भागचंद टाकड़ा, नसीराबाद(अजमेर) से रामस्वरूप लांबा, छबड़ा (बारां) से प्रताप सिंह सिंघवी, जहाजपुर (भीलवाड़ा) से गोपीचंद मीणा, वैर (भरतपुर) से बहादुर सिंह कोली, ब्यावर (अजमेर) से शंकर सिंह रावत, जायल (नागौर) से मंजू बाघमार, नावां (नागौर) से विजय सिंह चौधरी, पिंडवाड़ा-आबू रोड (सिरोही) से समाराम गरासिया, निवाई (टोंक) से रामसहाय वर्मा, बाली (पाली) से पुष्पेंद्र सिंह राणावत, केकड़ी (अजमेर) से शत्रुघ्न गौतम, लोहावट (जोधपुर) से गजेंद्र खींवसर, सादुलशहर (श्रीगंगानगर) गुरवीर सिंह ने भी वसुंधरा से मुलाकात की।

ये 15 विधायक सीपी जोशी से मिले : नगर (भरतपुर) जवाहर सिंह बेडम, मांडल (भीलवाड़ा) से उदयलाल भडाना, डीग-कुम्हेर(भरतपुर) से शैलेष सिंह, लूणी (जोधपुर) से जोगाराम पटेल, बिलाड़ा (जोधपुर) से अर्जुनलाल गर्ग, गुरवीर सिंह (श्रीगंगानगर), भीम (राजसमंद) से हरि सिंह रावत, ब्यावर (अजमेर) से शंकर सिंह रावत, कामां (भरतपुर) नौक्षम चौधरी, जहाजपुर (भीलवाड़ा) गोपीचंद मीणा, सिविल लाइंस (जयपुर) से गोपाल शर्मा, सांगानेर (जयपुर) से भजनलाल शर्मा, अजमेर उत्तर (अजमेर) से वासुदेव देवनानी, वैर(भरतपुर) से बहादुर सिंह कोली और शिव (बाड़मेर) सीट से निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी से मिले।

पर्यवेक्षकों की नियुक्ति जल्द | Jaipur News

दूसरी ओर, केंद्रीय नेतृत्व विधायकों की राय जानने के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति जल्द कर सकता है। इसके साथ ही दिल्ली में भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद विधायक दल की बैठक का समय तय होगा। उधर, सोमवार को प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह व प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर देर रात को चार्टर विमान से दोनों जयपुर लौट आए। Jaipur News

यह भी पढ़ें:– Jaipur: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या का CCTV आया सामने, साथ में बैठे थे हत्यारे..