IND vs AUS: फिर से खेला जाएगा वर्ल्ड कप का फाइनल मैच? आईसीसी ने लिया फैसला? जानें इसकी सच्चाई

IND vs AUS
IND vs AUS: फिर से खेला जाएगा वर्ल्ड कप का फाइनल मैच? आईसीसी ने लिया फैसला? जानें इसकी सच्चाई

IND vs AUS: भारत-आॅस्टेलिया वर्ल्ड कप फाइनल क्या दोबारा खेला जाएगा, सोशल मीडिया पर इन दिनों फिर से कराने की चर्चा समाप्त नहीं हो रही है। भारतीय फैंस एक बार फिर से फाइनल मैच होते देखना चाहते हैं। इसके पीछे वहीं कारण बताया जा रहा है कि ट्रेविस हेड के हाथ से रोहित शर्मा का कैच टपक गया था लेकिन उन्होंने बेईमानी की और रोहित को पवेलियन लौटना पड़ा था। इस बीच कुछ सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दावे किये जा रहे हैं कि आईसीसी ने आखिरकार वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल फिर से कराने का फैसला लिया है। आपको बता दें इस प्रकार की खबरें सब झूठी है। आईसीसी ने इस तरह का कोई फैसला नहीं लिया है और न ही ऐसा हो सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रोहित शर्मा बिल्कुल आउट थे कुछ पोस्ट सोशल मीडिया पर झूठी चल रही है। IND vs AUS

Diet for Cholesterol: बैड कोलेस्ट्रॉल को बाहर निकाल देगा ये एक सूखा फल, बस इस तरह करें सेवन

ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टूर्नामेंटों का अमेजन प्राइम वीडियो पर होगा प्रसारण

अमेजन प्राइम वीडियो ने सभी पुरुष और महिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) टूर्नामेंट के लिए ऑस्ट्रेलिया में प्रसारण अधिकार सुरक्षित कर लिये हैं। फॉक्सटेल/कायो ने हालिया एकदिवसीय विश्व कप का प्रसारण किया, जबकि नाइन नेटवर्क ने ऑस्ट्रेलिया के खेलों और कुछ अन्य मैचों की स्क्रीनिंग की। इस नई साझेदारी के तहत कोई प्रसारण फ्री-टू-एयर नहीं किया गया है। ऑस्ट्रेलिया में पुरुषों/महिलाओं के घरेलू टेस्ट और सभी अंतरराष्ट्रीय मैच सेवन के साथ फ्री-टू-एयर पर उपलब्ध रहेगी, लेकिन पुरुषों के सफेद गेंद अंतरराष्ट्रीय मैच फॉक्सटेल के साथ हैं। 2027 और 2031 में पुरुषों की एशेज श्रृंखला का प्रसारण नाइन नेटवर्क पर होगा।

यह निर्णय संघीय सरकार द्वारा खेल में साइफनिंग विरोधी उपायों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करने के कुछ ही दिनों बाद आया है। संचार मंत्री मिशेल रोलैंड ने पिछले सप्ताह संसद में साइफनिंग विरोधी उपायों को ध्यान में रखते हुए कानून पेश किया। रोलैंड ने कहा, “सभी आस्ट्रेलियाई लोगों को चाहे वे कहीं भी रहते हों, या जो भी कमाते हों, उन्हें प्रतिष्ठित खेल आयोजनों के मुफ्त टीवी कवरेज का आनंद लेने का अवसर मिलना चाहिए।”

आईसीसी प्रमुख ज्योफ एलार्डिस ने अमेजन के साथ समझौते का स्वागत करते हुए एक बयान में कहा, “हम ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी क्रिकेट अधिकारों के लिए प्राइम वीडियो के साथ नई चार साल की साझेदारी करने को लेकर बहुत उत्साहित हैं।” उन्होंने कहा, “हाल ही में संपन्न पुरुष विश्व कप ने दुनिया भर में और विशेष रूप से ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी आयोजनों के प्रति रुचि और जुनून को उजागर किया है, जहां क्रिकेट प्रशंसकों ने अपनी पुरुष और महिला टीमों की हालिया सफलता का आनंद लिया है।

उन्होंने कहा, “हम ऑस्ट्रेलिया में अधिक प्रशंसकों को विश्व स्तरीय क्रिकेट का एक अभिनव कवरेज प्रदान करने के लिए प्राइम वीडियो ऑस्ट्रेलिया के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं।” आईसीसी और अमेजन के बीच नई साझेदारी जो न्यूजीलैंड के घरेलू अंतरराष्ट्रीय मैचों को भारत में भी प्रसारित करती है, जनवरी में पुरुषों के अंडर-19 विश्व कप के साथ शुरू होगी और पहला सीनियर टूर्नामेंट वेस्ट इंडीज और अमेरिका में पुरुषों का टी 20 विश्वकप होगा। वर्ष के अंत में, ऑस्ट्रेलिया की महिलाएं सितंबर और अक्टूबर के दौरान बांग्लादेश में होने वाले टी-20 विश्वकप में शामिल होगा। इस बीच अमेजन ने यह भी पुष्टि की कि टेस्ट वतृचित्र का तीसरा सीज़न 2024 में जारी किया जाएगा