Weight Loss Drink: आप हर रोज खाली पेट पीलें इस हरा पत्ते का पानी, लटकती तोंद बिना मेहनत हो जाएगी कम!

Weight Loss Drink
Weight Loss Drink

Weight Loss Drink: आज के समय में मोटापा घटाना एक बड़ी समस्या बन चुका है। मोटापा से शरीर में अनेक बीमारियों उत्पन्न होने का खतरा बरकरार रहता है। अच्छा दिखने के लिए भी हमारी फिटनेस ठीक होनी चाहिए। लेकिन आज के लाइफस्टाइल ऐसी हो गई है जिस कारण लोग मोटापे का शिकार हो रहे हैं। इससे छुटकारा पाने के लिए लोग जिम में एक्सरसाइज भी करते हैं लेकिन कई बार इन सबके बावजूद भी कोई खास असर देखने को नहीं मिल पाता है। अगर आपको अपना वजन कम करना है तो आपको रोजाना अपनी डाइट पर ध्यान देना होगा। आज हम आपको एक ऐसे ही हर्बल ड्रिंक के बारे में बताएंगे जो आपके शरीर में जमा चर्बी को मक्खन की तरह पिघलाकर बाहर निकालने में मदद कर सकता है।

Onion Oil: सर्दियों में बाल झड़ना नहीं हो रहे कम, तो आज ही करें इस तेल का इस्तेमाल, यहां जाने तेल बनाने की विधि और सामग्री

तुलसी से ऐसे वजन कम किया जा सकता है | Weight Loss Drink

आज हम आपको तुलसी के बारे में बताने जा रहे है जो कि वैज्ञानिक की दृष्टिकोण से इसका सेवन आपको कई तरह के स्वास्थ्य लाभ दे सकता है। तुलसी से बनी चाय व काढ़ा आपके सर्दी, जुकाम व खांसी को दूर करने के साथ ही वेट लॉस में भी लाभदायक हो सकता है। इसमें पाए जाने वाले तत्व आपके मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने के साथ आपके इम्यून सिस्टम को भी मजबूत करने में लाभदायी साबित हो सकते हैं। तो आइए जानते हैं वेट लॉस के लिए इसका इस्तेमाल कैसे करना है।

Guava Leaves Benefits: अमरूद ही नहीं इसके पत्ते भी हैं सेहत के लिए बेहद फायदेमंद, जानकर आप भी हो जाओगे हैरान

तुलसी का काढ़ा: आपने सबसे पहले तुलसी का काढ़ा बनाने के लिए एक पैन में एक गिलास पानी लें व उसमें सात से आठ तुलसी की पत्तियों को डालकर पानी उबलने के लिए रख दें। फिर इसमें कुटी हुई अदरक डालें। आपने इस पानी को तब तक उबालें जब तक ये आधा न हो जाए। उसके बाद इसे छानकर कप में निकालें व इाका सेवन करें। अगर आप चाहें तो इसमें शहद मिलाकर भी सुबह खाली पेट इसका सेवन कर सकते हैं। हर दिन नियमित तौर पर इसका सेवन आपके शरीर में जमा फैट को बर्न करने में मदद कर सकता है।

अस्वीकरण: लेख में दी गई जानकारी आपकी सामान्य जानकारी के लिए प्रदान की गई हैं, यह किसी इलाज का विकल्प नहीं हो सकती। ज्यादा जानकारी के लिए आप अपने डाक्टर से संपर्क कर सकते हैं या किसी एक्सपर्ट की सलाह ले सकते हैं।

Carrot Farming: 70 दिनों से कम में लाखों का मुनाफा, बस किसान यूं करें गाजर की खेती