Haryana News: हरियाणा के इन शहरों में 10 रुपए में कर पायेंगे इलेक्ट्रिक बसों में सफर, नये साल से शुरू होंगी!

Haryana News
Haryana News: हरियाणा के इन शहरों में 10 रुपए में कर पायेंगे इलेक्ट्रिक बसों में सफर, नये साल से शुरू होंगी!

चंडीगढ़। Haryana News: हरियाणा से बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है। जानकारी के अनुसार, हरियाणा के शहरों में जल्द ही इलेक्ट्रिक बसें सड़कों पर चलती नजर आएंगी। ये बसें जनवरी से शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है। ऐसे में प्रदेश में प्रदूषण से परेशान लोगों को न सिर्फ राहत मिलेगी बल्कि आप सस्ता और आसान सफर भी कर सकेंगे। ये इलेक्ट्रिक बसें लोकल सर्विस यानी सिटी सर्विस बसों की तरह चलाई जायेगी। जानकारी के अनुसार इलेक्ट्रिक बसों के आने से यात्रा सस्ती और आसान हो जाएगी। इलेक्ट्रिक बसें शहर में आॅटो की तरह चलेंगी और न्यूनतम किराया 10 रुपये होगा।

Diabetes Control Tips: सर्दियों में डायबिटीज के मरीज करें इन 11 चीजों का सेवन, सेहत को मिलेगा गजब का फायदा और शुगर लेवल भी होगा कम

हरियाणा सरकार की ये है योजना | Haryana News

मनोहर सरकार ने 9 शहरों में इलेक्ट्रिक बसें चलाने की योजना बनाई है। प्रत्येक शहर में 50 इलेक्ट्रिक बसें उपलब्ध कराने की योजना है। परिवहन विभाग ने कहा कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो 1 जनवरी से यमुनानगर और पानीपत में इलेक्ट्रिक बसें चलनी शुरू हो जाएंगी। बाद में ये बसें रेवाडी, रोहतक, करनाल, हिसार, अंबाला, सोनीपत और कुरूक्षेत्र में शुरू की जाएंगी। इससे एक तरह से प्रदूषण पर भी नियंत्रण होगा। कुछ शहरों में वर्तमान में रोडवेज बसें हैं। इनसे बहुत अधिक प्रदूषण होता है। यदि ये बसें नियमित रूप से चलेंगी और इनकी फ्रीक्वेंसी अच्छी होगी तो लोग अपने वाहनों की बजाय इन बसों में यात्रा कर सकेंगे और एक तरह से इनका उपयोग कर सकेंगे।