सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने के निर्देश दे माननीय हाईकोर्ट : एडवोकेट खोवाल

Honorable High Court should give instructions to make oxygen available in all hospitals Advocate Khowal

सच कहूँ/कुलदीप स्वतंत्र उकलाना। हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश चेयरमैन एवं वरिष्ठ अधिवक्ता लाल बहादुर खोवाल ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर कहा है कि हरियाणा में दिन प्रतिदिन ऑक्सीजन की कमी के कारण मर रहे कोरोना मरीजों के मामले में माननीय हाईकोर्ट हरियाणा सरकार को निर्देश दे कि सरकार उचित मात्रा में सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन उपलब्ध करवाए ताकि कोरोना मरीजों की जान बचाई जा सके।

एडवोकेट खोवाल ने पिछले दिनों मीडिया सुर्खियों का हवाला देते हुए कहा कि हिसार में पांच मरीजों की जान ऑक्सीजन न मिलने की वजह से गई है, वहीं पानीपत सहित अन्य जिलों में भी ऑक्सीजन की कमी लगातार कोरोना मरीजों की मौत का कारण बन रही है, जो एक प्रकार से नरसंहार से कम नहीं है। उन्होंने चिंता जताई कि ऑक्सीजन की कमी के कारण अस्पताल प्रबंधन जबरदस्ती मरीजों को छुट्टी दे रहे हैं और गंभीर हालात के मरीजों को ऑक्सीजन न होने की वजह से एडमिट करने से भी मना कर दिया जाता है।

ऐसे मरीज समय पर इलाज न मिलने के कारण असमय मौत का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना दवा के तौर पर रेमडीसिवर इंजेक्शन की जबरदस्त कालाबाजारी हो रही है और सरकार इसको रोकने में नाकामयाब हो रही है। उन्होंने पत्र के माध्यम से माननीय कोर्ट का ध्यान इस ओर भी आकर्षित किया कि सरकार कोरोना से मर रहे मरीजों के आंकड़ों को भी छुपा रही है। उन्होंने माननीय अदालत से प्रार्थना की कि इस पत्र को जनहित याचिका मानकर ऑक्सीजन की सप्लाई को तुरंत ठीक कराया जाए और जो लोग घरों में आइसोलेशन में या होम क्वारेंटाइन है, उन्हें भी ऑक्सीजन उपलब्ध करवाई जाए।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।