नन्हें-मुन्ने बच्चों को खुशियां बांट रहा मलोट का ‘ट्वॉय बैंक’

Toy Bank sachkahoon

पूज्य गुरू जी की दया मेहर से साध-संगत द्वारा किए जा रहे मानवता भलाई के कार्य : जिम्मेवार

मलोट(सच कहूँ/मनोज)। नन्हें-मुन्ने बच्चों को खिलौने बांटकर मलोट का ‘ट्वॉय बैंक’ (Toy Bank) उनको खुशियां दे रहा है। उल्लेखनीय है कि जहां ब्लॉक मलोट की साध-संगत की ओर से अब तक 75 हजार से भी ज्यादा पौधे लगाकर वातावरण को बचाने में अपना योगदान दिया गया है, वहीं कोरोना महामारी दौरान लोगों को कोरोना से बचाने के लिए 64 कोरोना रोधक टीकाकरण कैंप लगाकर लोगों को 15 हजार से भी ज्यादा लोगों के कोरोना रोधक टीकाकरण करवाया।

यहीं बस नहीं बल्कि ब्लॉक के युवा सेवादारों की तरफ से इलाज अधीन मरीजों को 3700 यूनिट के लगभग एमरजैंसी दौरान खूनदान भी किया। इसी तरह ब्लॉक मलोट की साध -संगत की ओर से समय -समय पर जरूरतमंद छोटे -छोटे बच्चों को खिलौने और खाने पीने का समान भी बांटा जाता है। यदि ब्लॉक मलोट की बात करें तो ब्लॉक मलोट की साध-संगत की ओर से अब तक छोटे-छोटे जरूरतमंद बच्चों को 5210 खिलौने और गिफ्ट पैक खाने पीने का सामान बँटा गया है।

ब्लॉक मलोट के जिम्मेवारों रमेश ठकराल इन्सां, अमरजीत सिंह बिट्टां इन्सां, सत्तपाल इन्सां, शंभू इन्सां, प्रदीप इन्सां, गोपाल इन्सां, संजीव धमीजा इन्सां, गुरभिन्दर सिंह इन्सां, ब्लॉक भंगीदास गोरख सेठी इन्सां, शहरी भंगीदास विकास इन्सां, जिला सुजान बहन अमरजीत कौर इन्सां, सुजान बहनों की जिम्मेदार बहन कान्ता शर्मा इन्सां, सुजान बहनें आज्ञा कौर इन्सां, सुमन इन्सां, विजय इन्सां, प्रकाश कौर इन्सां और नगमा इन्सां, रीटा गाबा इन्सां, प्रवीण इन्सां, सुमन इन्सां, शंकर इन्सां, रिंकू इन्सां, सुनील जिन्दल इन्सां, मोहित भोला इन्सां ने बताया कि पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा चलाए जा रहे मानवता भलाई के 139 कार्यों के अंतर्गत डेरा सच्चा सौदा सांझा धाम मलोट में ‘क्लाथ बैंक’, ‘फूड बैंक’ और ‘टवॉए बैंक’ बनाया गया है, जहां से साध-संगत के सहयोग से जरूरतमंद परिवारों को कपड़े, राशन और बच्चों को खिलौने बांटे जाते हैं।

उन्होंने कहा कि पूज्य गुरू जी की दया मेहर से साध-संगत द्वारा लगातार मानवता भलाई के कार्य किए जा रहे हैं। जिसके अंतर्गत ब्लॉक मलोट की साध-संगत के सहयोग से अब तक 5210 बच्चों को खिलौने (Toy Bank) और गिफ्ट पैक बांटे गए हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।