दुल्हन की तरह सजा शाह सतनाम जी धाम सरसा

सरसा (सच कहूँ न्यूज)। रूहानियत में बागड़ के बादशाह के रूप में विख्यात डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक पूजनीय साईं बेपरवाह शाह मस्ताना जी महाराज का पावन अवतार दिवस मंगलवार को पंजाब, हरियाणा, राजस्थान व उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्टÑ में धूमधाम से मनाया जाएगा। पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां आॅनलाइन गुरुकुल के माध्यम से पावन भंडारा पर रूहानी सत्संग फरमाएंगे। पावन भंडारे का समय सायं 7 से 10 बजे तक है। पावन भंडारे को देखते हुए शाह सतनाम जी धाम सरसा, को भव्य रूप से सजा दिया गया है। साध-संगत के लिए बड़ी-बड़ी स्क्रीनें लगाई जा रही है।

छाया – सुशील कुमार

छाया – सुशील कुमार

साध-संगत में भारी उत्साह

पावन भंडारे को लेकर साध-संगत की सुविधा के लिए लंगर-भोजन, पानी, ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए व्यापक प्रबंध किए जा रहे हैं। पावन भंडारे को लेकर देश-विदेश की साध-संगत में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां को साईं जी के पावन अवतार दिवस की बधाई देने के लिए साध-संगत द्वारा ग्रिटिंग कार्ड भेजने का सिलसिला बदस्तूर जारी है।

गौरतलब है कि परम पूजनीय बेपरवाह सार्इं शाह मस्ताना जी महाराज ने विक्रमी सम्वत 1948 (सन् 1891) को कार्तिक की पूर्णमासी को गांव कोटड़ा तहसील गंधेय रियासत कलायत बिलोचिस्तान (जो अब पाकिस्तान में है) में पूजनीय पिता श्री पिल्ला मल जी और पूजनीय माता तुलसां बाई जी के घर अवतार धारण किया था।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।