Dr. MSG | रूबरू नाईट का सेल्फी अंदाज

Incarnation Day Of Shah Mastana Ji Maharaj

सरसा (सच कहूँ न्यूज)। डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक पूजनीय मस्ताना जी महाराज का पाक पवित्र भंडारा मंगलवार शाम आनलाइन गुरुकुल के माध्यम से पूज्य गुरु जी संग करोड़ों श्रद्धालु ने इस उत्साह के साथ मनाया कि पूरी कायनात झूम उठी। विश्वभर में प्रसिद्ध भारतीय संस्कृति से ओत-पोत कार्यक्रमों ने जहां हर इंसान को अपनी परम्परा और संस्कृति की याद दिलाई वहीं कलाकारों की मनमोहक प्रस्तुतियों ने पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां व करोड़ों श्रद्धालुओं का दिल भी जीत लिया।

डेरा श्रद्धालुओं ने  सतगुरु के प्रति अपने प्यार को दर्शाया

अपने मुशिद-ए-कामिल को सजदा करते हुए राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के कलाकारों ने मंच पर अपनी विरासत, पुरानी परम्परा, वेशभूषा, खानपान, पुरातन संगीत और लोक नृत्य को दर्शाती हुई ऐसी प्रस्तुतियां दी गई, करोड़ों श्रद्धालु अपने आप को थिरकने से नहीं रोक सके। इस दौरान जब मंच से पंजाब व हरियाणा के कलाकारों ने पूज्य गुरु जी से सेल्फी करने को कहा, तो पूज्य गुरु जी मुस्कुराए और तुरंत फोन मंगवाते हुए कलाकारों व श्रद्धालुओं के साथ उसी अंदाज में सेल्फी क्लिक की, जैसे कि कभी रूबरू नाईट या सेवादारों की मीटिंग में पूज्य गुरु जी लिया करते थे। पूज्य गुरु जी ये अलौकिक अंदाज देकर डेरा श्रद्धालुओं ने तालियां व सीटी बजाते हुए सतगुरु के प्रति अपने प्यार को दर्शाया।

Incarnation Day Of Shah Mastana Ji Maharaj

आत्मबल के बिना इंसान को नही मिल सकती आत्मिक शांति

पावन भंडारे के अवसर पर पूज्य गुरु जी ने फरमाया कि खुशी ढूंढने के लिए संसार का हरेक इंसान दुनिया में घूमता है। बहुत से लोग कलह, क्लेश व टेंशन से सताए हुए जगह-जगह घूमते रहते हंै। लेकिन उनकी जिंदगी में कोई बदलाव नहीं आता और ना ही उन्हें टेंशन परेशानी से मुक्ति मिलती। पूज्य गुरु जी ने फरमाया कि जिंदगी में बदलाव तभी आएगा जब दिमाग में सुख-शांति होगी और अंदर आत्मबल होगा। क्योंकि आत्मबल के बिना चाहे इंसान कही भी घूमता फिरे उसे शांति नहीं मिल सकती। आत्मबल को पाने का साईं दाता रहबर साईं शाह मस्तान जी, शाह सतनाम जी ने घर परिवार व अपने धर्म को मानते हुए नाम शब्द, गुरु मंत्र, कलमा, मैथ्ड आफ मेडिटेशन का आसान तरीका बताया।

ये भी पढ़ें:-जानियें, घर में रोजाना दियें जलाने के फायदे | Saint MSG

जिसका अभ्यास करने से आत्मिक शांति इंसान को उसके अंदर से मिलती है। पूज्य गुरु जी ने फरमाया कि लोग आत्मिक शांति को हासिल करने के लिए बहुत पैसा लगाते हंै, अलग-अलग तरह का खाना खाते है, दवाइयां लेते है, लेकिन इनसे आत्मिक शांति नहीं मिलती। अब तक संसार में ऐसी कोई दवाई नहीं बनी जिससे आत्मिक शांति मिलती हो। हालांकि आत्मिक शांति गई कही भी नही है।

Incarnation Day Of Shah Mastana Ji Maharaj

सेंट एमएसजी पर हुआ लाइव प्रसारण, दर्शन कर निहाल हुई साध-संगत

पावन भंडारे का पूज्य गुरु जी के आफिशियल यूट्यूब चैनल सेंट एमएसजी पर लाइव प्रसारण किया गया। इसके अलावा राजस्थान में बीकानेर, जयपुर, हिमाचल प्रदेश में चचिया नगरी, दिल्ली, उत्तर प्रदेश में मेरठ, मध्य प्रदेश में बुधनी, मुम्बई आश्रम, महाराष्ट्र में फलटण स्थित डेरा सच्चा सौदा आश्रम, गुजरात में लाकडिय़ा आश्रम, बिहार में सहरसा, छत्तीसगढ़ में बैकुंठपुर और नेपाल में भी पावन भंडारा वहां की साध-संगत द्वारा मनाया गया। लेकिन फिर भी साध-संगत के जोश, जुनून व दृढ विश्वास के आगे शाह सतनाम जी धाम सिरसा व शाह मस्ताना जी धाम में तिल रखने की जगह नहीं थी और शाह सतनाम जी धाम की ओर आने वाले सभी मुख्य मार्गो पर कई-कई किलोमीटर तक लंबा-चौड़ा वाहनों का जाम लग रहा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।