पावन अवतार दिवस पर साध-संगत ने लगाए 25 लाख पौधे

0
1508
Guru-Ji-Famliys
सरसा। पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के पावन अवतार दिवस पर पूजनीय माता नसीब कौर जी इन्सां व शाही परिवार के आदरणीय सदस्यगण पौधारोपण करते हुए।

प्रेरणादायक: 15 अगस्त की शुभ वेला पर डेरा सच्चा सौदा ने धरा को दी हरियाली की सौगात, मानवता भलाई कार्यों को दी नई रफ्तार

Saints ask for the good of all Pujya Guru Ji

-पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की ओर से अपनी नेक और कड़ी मेहनत की कमाई में से 100 अति जरूरतमंद परिवारों को एक-एक माह का राशन दिया गया

  •  देश-विदेश में हुआ नामचर्चाओं का आयोजन

नई दिल्ली/सरसा (जसविन्द्र इन्सां)।
पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां का पावन अवतार दिवस ‘15 अगस्त’ को साध-संगत द्वारा विशाल पौधारोपण अभियान चलाकर मनाया गया। इस शुभ अवसर पर शाह सतनाम जी धाम, सरसा में आॅनलाइन नामचर्चा का आयोजन किया गया। पावन अवतार दिवस पर पूज्य गुरु जी की ओर से अपनी नेक और कड़ी मेहनत की कमाई में से जहां 100 अति जरूरतमंद परिवारों को एक-एक माह का राशन दिया गया।

वहीं आदरणीय शाही परिवार के साथ-साथ देश-विदेश में साध-संगत ने करीब 25 लाख से अधिक पौधे रोपित किए। इसके साथ ही दो जरूरतमंद परिवारों को ब्लॉक श्री मुक्तसर साहिब और बठोई डकाला (पंजाब) की साध-संगत द्वारा बनाए गए मकानों की चाबियां सौंपी गई और 15 दिव्यांगों को ट्राइसाइकिलें दी गर्इं। इस शुभ अवसर पर एक मर्दानी भक्त वीरांगना दिव्यांग युवक के साथ विवाह बंधन में बंधी। बता दें कि पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां ने 15 अगस्त 1967 को श्रीगुरुसरमोडिया जिला श्रीगंगानगर (राजस्थान) में अवतार धारण किया था।

Didi

ट्राइसाईकिल देकर 15 दिव्यांगों के चेहरों पर खिलाई मुस्कान

पावन अवतार दिवस की शुभ वेला पर डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत ने ‘साथी मुहिम’ के तहत 15 अति जरूरतमंद दिव्यांग महिला और पुरुषों को ट्राइसाइकिलें दीं। ट्राईसाइकिलों में से 4 का परमार्थ कुवैत की साध-संगत, एक का परमार्थ 45 मैंबर बहन सरोज इन्सां की बेटी ने, 2 का जनरल स्टोर के भाइयों और आठ ट्राइसाइकिलें शाह सतनाम जी नगर की साध-संगत की ओर से दी गर्इं।

Dera

पूज्य गुरु जी ने 100 गरीब, जरूरतमंदों को दिया राशन

पूज्य गुरु जी सभी को ‘कर्मयोगी’ बनने की शिक्षा देते ही नहीं बल्कि स्वयं भी इन गुणों को धारण किए हुए हैं। खेतीबाड़ी में नेक, कड़ी मेहनत व हक-हलाल की कमाई करना और उस कमाई में से दीन दुखियों के लिए परमार्थ करना पूज्य गुरु जी कभी भूलते नहीं हैं। इसी कड़ी में पूज्य गुरु जी द्वारा एक बार फिर अपने पाक पवित्र अवतार दिवस पर 100 गरीब जरूरतमंद परिवारों को एक-एक माह का राशन दिया। बता दें कि पूज्य गुरु जी मानवता भलाई कार्यों की मुहिमों के तहत अपनी नेक व कड़ी मेहनत की कमाई समाज को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने, वेश्यावृत्ति की दलदल में फंसी युवतियों को इससे बाहर निकालकर अपनी बेटी के रूप में अपनाते हुए उनके कन्यादान स्वरूप 25-25 हजार के चेकों के रूप में, स्वतंत्रता सैनानियों की मद्द सहित अनेक शुभ कार्यों में खर्च करते आ रहे हैं।

Dera-sacha-sauda-1

आशियाना मुहिम: दो परिवारों को मिला पक्का मकान

पूज्य गुरु जी द्वारा चलाई गई ‘आशियाना’ मुहिम के तहत पावन अवतार दिवस पर ब्लॉक बठोई डकाला जिला पटियाला और ब्लॉक श्री मुक्तसर साहिब (पंजाब) की साध-संगत ने दो जरूरतमंद परिवारों को पूरा मकान बनाकर दिया। मकान की चाबियां मिलने पर बहन हरबंस कौर इन्सां पत्नी गुरमेल सिंह गांव बठोई कलां, ब्लॉक बठोई डकाला, जिला पटियाला व बहन जसविन्द्र कौर इन्सां पत्नी गुरमीत सिंह चक्क राम नगरी, श्री मुक्तसर साहिब ने पूज्य गुरु जी का आभार प्रकट किया।

15-Agust

मर्दानी भक्त वीरांगना सरिता इन्सां ने पेश की अनोखी मिसाल

पावन अवतार दिवस के शुभ अवसर पर मर्दानी भक्त वीरांगना सरिता इन्सां पुत्री निर्मला इन्सां एवं सुरेन्द्र कुमार इन्सां निवासी जिला सरसा (हरियाणा) की दिव्यांग पुनीत इन्सां पुत्र अनीता इन्सां एवं प्रवीण इन्सां निवासी रतिया, जिला फतेहाबाद (हरियाणा) के साथ शादी हुई। बता दें कि मर्दानी भक्त वीरांगना सरिता इन्सां शाह सतनाम जी गर्ल्ज शिक्षण संस्थान की एक्स स्टूडेंट हैं। अगर उनकी शिक्षा की बात करें वे एम.कॉम, बीएड होने के साथ ही शाह सतनाम जी गर्ल्ज कॉलेज में लैक्चरर के रूप में कार्यरत हैं। बता दें कि मर्दानी भक्त वीरांगना मुहिम के तहत सम्पन्न परिवारों की आत्मनिर्भर डेरा श्रद्धालु युवतियां पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन प्रेरणा से दिव्यांग लड़कों से शादी करवाने के लिए तैयार हैं। पूज्य गुरु जी ने ऐसी अद्भूत साहसी बेटियों के लिए वचन किए हैं ‘‘मर्दानी भक्त वीरांगना कोई-कोई है होय, धन-धन होए माँ-बाप की, दो जहां जय-जयकार होय।’’

sadi

सरसा। पावन अवतार दिवस के अवसर पर अरदास बोलकर पौधारोपण की शुरूआत करते डेरा सच्चा सौदा के सी. वाइस चेयरमेन जगजीत सिंह इन्सां व सेवादार।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।