320 मरीज थे भर्ती, प्लग में गड़बड़ी से लीक हुई ऑक्सीजन

0
134
An oxygen tanker run from Panipat to Sirsa goes missing, FIR registered

पालघर (एजेंसी)। महाराष्ट्र में पालघर जिले के विक्रमगढ़ स्थित रिवेरा कोविड केयर सेंटर में ऑक्सीजन लीकेज की घटना में तत्परतापूर्वक कार्रवाई से एक बड़ी घटना टल गई। अतिरिक्त नोडल अधिकारी डॉ. रामदास मराड ने बताया कि कोविड केयर सेंटर में ऑक्सीजन टैंक में सोमवार रात प्लग में गड़बड़ी के कारण गैस का रिसाव होने लगा। मेडिकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर इसे ठीक किया, जिससे एक बड़ी घटना टल गई। उन्होंने बताया कि यहां 302 कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हैं, जिनमें 150 ऑक्सीजन पर हैं।

आर्मी बेस अस्पताल में भी ऑक्सीजन संकट

देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट से थोड़ी राहत मिली। लेकिन इसके साथ ही ऑक्सीजन संकट है कि थमने का नाम नहीं ले रहा है। दरअसल इस बार ये मुश्किल पेश आई आर्मी बेस अस्पताल में। सूत्रों के अनुसार दिल्ली सरकार द्वारा आर्मी के बेस अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई नहीं भेजी गई। अस्पताल ने इस मसले को रक्षा मंत्रालय के समक्ष भी उठाया है। बता दें कि आर्मी बेस अस्पताल को प्रतिदिन 125 जंबो आॅक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता पड़ रही है, लेकिन आपूर्ति कम ही मिल रही है। जिसके कारण अस्पताल के डॉक्टरों को मरीजों का उपचार करने में कठिनाइयां पेश आ रही हैं।
गौरतलब है कि देश में कोरोना दिन-ब-दिन एक एक नए रिकॉर्ड तोड़ रहा है। मंगलवार को देश में कुल संक्रमितों का आंकडा 2 करोड़ के पार पहुंच गया। केन्द्रीय मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार 3 लाख 57 हजार 229 नए केस सामने आए। साथ ही एक और बुरी खबर ये रही कि इस अवधि में 3449 और लोग अपनी जान गंवा बैठे। इन मौतों के साथ ही कोरोना संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा दो लाख 22 हजार 408 हो गया। वहीं इस वक्त देश में कुल 34 लाख 47 हजार 133 मरीज सक्रिय मामले हैं। ऐसे में सुविधाओं उपचार सुविधाओं में कमी आमजन की जान पर भारी पड़ रही है, जो कि बेहद चिंताजनक पहलू है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।