अब हर ग्रामीण का होगा स्वास्थ्य सर्वेक्षण

Now every villager will have a health survey

बोले-स्वास्थ्य सेवाओं का निरंतर किया जा रहा विस्तार

पलवल (सच कहूँ न्यूज)। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को अधिकारियों को निर्देश दिए किए कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक व्यक्ति का स्वास्थ्य सम्बंधी सर्वेक्षण कराया जाए। अगर इसमें किसी व्यक्ति को कोरोना के लक्षण मिलते हैं तो उसे तुरंत होम आइसोलेशन पर रहने की सलाह दी जाए ताकि संक्रमण का फैलाव रोका जा सके। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन के वितरण की मात्रा बढ़ाने के साथ सभी जिलों को आवश्यकतानुसार उचित मात्रा में इसकी आपूर्ति की जा रही है। खट्टर ने यहां कोविड-19 से बचाव की तैयारियों एवं प्रबंधों की जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ समीक्षा की। इसके साथ ही उन्होंने अस्पतालों में व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया।

ऑक्सीजन आपूर्ति पर अधिकारियों की नजर

मुख्यमंत्री ने बताया कि ऑक्सीजन की आपूर्ति सुचारू रूप से जारी रखने के लिए सभी जिलों में अधिकारियों की टीमें बनाई गई हैं, जो अपनी निगरानी में आवश्यकतानुसार अस्पतालों को ऑक्सीजन की आपूर्ति करा रही हैं। अब सरकार का प्रयास है कि अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति के बाद डॉक्टर के परामर्श अनुसार मरीजों को व्यक्तिगत रूप से भी ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध कराई जाए।

कालाबाजारी करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

मुख्यमंत्री ने कहा कि मरीजों के लिए आक्सीजन बेड और साधारण बेड की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। उन्होंने सिविल अस्पताल पलवल में ऑक्सीजन बेड बढ़ाने, आवयश्क वस्तुओं, दवाओं की आपूर्ति पर नजर रखने के निर्देश दिये और कहा कि अगर कोई व्यक्ति या दुकानदार आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी करता है, निर्धारित दरों से अधिक दाम पर सामान बेचता है या वस्तुओं का अनावश्यक भंडारण करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।