क्या स्मार्टफोन और इलेक्ट्रिक स्कूटी कांग्रेस को यूपी विधानसभा में दिलाएगी सत्ता?

Congress in UP

कांग्रेस लड़कियों को देगी स्मार्टफोन और इलेक्ट्रिक स्कूटी

नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में सत्ता में आने के बाद लड़कियों को स्मार्ट मोबाइल फोन और इलेक्ट्रिक स्कूटी देने का वादा किया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बृहस्पतिवार को एक ट्वीट में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की घोषणा समिति ने उत्तर प्रदेश में इंटर पास लड़कियों को स्मार्ट मोबाइल फोन और इलेक्ट्रिक स्कूटी देने की घोषणा की है।

उन्होंने कहा, ‘बुधवार को मैं कुछ छात्राओं से मिली। उन्होंने बताया कि उन्हें पढ़ने और सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है। मुझे खुशी है कि घोषणा समिति की सहमति से आज उत्तरप्रदेश कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रानिक स्कूटी दी जाएगी। इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने कहा है कि लड़कियां सही आरक्षण और शिक्षा से ही आगे बढ़ सकती हैं।

उन्होंने कहा, ‘देश की बेटी कहती है-
अपनी मेहनत से,
शिक्षा की ताकत से,
सही आरक्षण से
मैं आगे-आगे बढ़ सकती हूँ।

गांधी ने अपने ट्वीट में कांग्रेस के नारे- लड़की हूँ लड़ सकती हूँ!- का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश केवल एक शुरूआत भर है।

छात्राओं ने श्रीमती वाड्रा के साथ सेल्फी ली

प्रियंका की इस घोषणा से गदगद छात्राओं ने श्रीमती वाड्रा के साथ सेल्फी ली और उनसे मोबाइल नम्बर भी मांगा ताकि वह इस यादगार लम्हे को अपने फोन पर ट्रांसफर कर सकें। इस दौरान कुछ महिला पुलिसकर्मियों ने भी प्रियंका के साथ सेल्फी ली। बाद में पुलिस श्रीमती वाड्रा को पुलिस लाइन ले गयी जहां से उन्हे आगरा जाने की इजाजत मिल गयी।

ड्यूटी के दौरान सेल्फी लेने पर महिला पुलिसकर्मियों के साथ कार्रवाई की आशंका से श्रीमती वाड्रा ने एक अन्य ट्वीट में सेल्फी ले रही तस्वीर के साथ पोस्ट किया ‘खबर आ रही है कि इस तस्वीर से योगी जी इतने व्यथित हो गए कि इन महिला पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही करना चाहते हैं। अगर मेरे साथ तस्वीर लेना गुनाह है तो इसकी सजा भी मुझे मिले, इन कर्मठ और निष्ठावान पुलिसकर्मियों का कैरियर खराब करना सरकार को शोभा नहीं देता।

कांग्रेस की बागडोर संभाल चुकी प्रियंका प्रदेश में काफी सक्रिय

गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की बागडोर संभाल चुकी प्रियंका प्रदेश में काफी सक्रिय हो चुकी है। हाल ही में लखीमपुर हिंसा के पीड़ितों से मिलने के बाद लखनऊ में दलित बस्ती में स्थित बाल्मिकी मंदिर में सफाई और महिलाओं की 40 फीसदी टिकट देने के एलान के बाद कल आगरा में बाल्मिकी समाज के युवक की पुलिस हिरासत में मौत पर ताजनगरी जाना उनकी रणनीति की परिणीत माना जा रहा है। महिला,किसान,दलित और समाज के हर वर्ग के नजदीक पहुंच कर उनकी व्यथा कथा जानने की कांग्रेस महासचिव की कोशिश ने भाजपा,सपा और बसपा समेत अन्य विपक्षी दलों के माथे की सिलवटें गहरा दी हैं।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।