गुरुग्राम में गणतंत्र दिवस पर बिजली मंत्री रणजीत चौटाला फहराएंगे तिरंगा

Ranjit Chautala sachkahoon

चौधरी सुरेंद्र सिंह पैवेलियन में होगा जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह

गुरुग्राम (सच कहूँ/संजय मेहरा)। जिले में गणतंत्र दिवस के अवसर पर गुरुग्राम में बिजली, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग तथा जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला(Ranjit Chautala) राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। इस बार गणतंत्र दिवस समारोह महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के तहत निर्धारित गाइडलाइंस के अनुसार आयोजित किया जाएगा। इस समारोह को घर बैठे यू-ट्यूब चैनल पर भी देख सकेंगे।

अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा ने बताया कि कोरोना संकट काल में सरकार और जिला प्रशासन की ओर से जारी दिशा-निर्देशानुसार समारोह आयोजित किया जाएगा। गणतंत्र दिवस समारोह की रिहर्सल ताऊ देवी लाल खेल परिसर में शुरू कर दी गई हैं। समारोह की तैयारियां भी कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार ही की जा रही हैं। बैठने की व्यवस्था, कार्यक्रमों का आयोजन, परेड इत्यादि भी उचित सामाजिक दूरी के साथ होंगे।

पीटी, डंबल व लेजियम शो इस बार रद्द

इस बार कोरोना को देखते हुए आयोजन में भीड़ कम रखने के लिए पीटी, डंबल व लेजियम शो की प्रस्तुति को रद्द किया गया है। गणतंत्र दिवस समारोह में परेड की टुकड़ियों द्वारा भव्य मार्च पास्ट प्रस्तुत किया जाएगा। इस बार सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पहले की अपेक्षा कम ही होंगे। समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के अलावा सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाली स्वयंसेवी व निजी संस्थाओं को भी सम्मानित किया जाएगा। इस दौरान विभिन्न विभागों द्वारा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं व उपलब्धियों पर आधारित झांकियां भी निकाली जाएंगी। समारोह स्थल व आस-पास के क्षेत्र में सफाई व्यवस्था, कोविड प्रोटोकॉल की पालना, बैरिकेडिंग, परेड व सलामी दस्ता, ध्वजारोहण, राष्ट्रगान आदि की व्यवस्था संबंधित विभागों को करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

घर पर ही सम्मानित होंगे स्वतंत्रता सेनानी

एडीसी विश्राम कुमार मीणा ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों, बलिदानियों, शहीद सैनिकों व पूर्व सैनिकों का सम्मान करना हमारी समृद्ध परंपरा है, ताकि युवा पीढ़ी को देश भक्ति की प्रेरणा मिले। स्वतंत्रता सेनानियों की वृद्ध अवस्था और आयु को ध्यान में रखते हुए उन्हें उनके निवास पर जाकर ही सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे गणतंत्र दिवस समारोह से वर्चुअल माध्यम से जुड़ते हुए इसका आनंद उठाएं। जिला प्रशासन द्वारा जल्द ही समारोह के लिए यू-ट्यूब लिंक जारी किया जाएगा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।