सीएम उड़नदस्ता ने तेल के टैंकरों से डीजल, पेट्रोल निकालते तीन पकड़े

CM Flying Squad sachkahoon

काफी समय से मिल रही थी इस शिकायतें

  • आरोपियों में एक कैंटर चालक, एक सह-चालक व तीसरा खरीददार का नौकर

सच कहूँ/संजय मेहरा, गुरुग्राम। काफी समय से मिल रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री उड़नदस्ता(CM Flying Squad) व डीएफएसओ गुरुग्राम की टीम ने वीरवार को तेल के टैंकरों से पेट्रोल, डीजल निकालकर बेचने के तीन आरोपियों को पकड़कर इस गिरोह का भंडाफोड़ किया। बताया जा रहा है कि आरोपी सोहना-पलवल रोड पर बंद पड़े एक ढाबे पर टैंकरों से पेट्रोल, डीजल निकालते थे।

मुख्यमंत्री उड़नदस्ता गुरुग्राम को काफी समय से सूचना मिला रही थी कि सोहना क्षेत्र में तेल के टैंकरों के चालकों द्वारा टैंकरों से तेल चोरी करके बेचा जाता है। इसका भंडाफोड़ करने के लिए मुख्यमंत्री उड़नदस्ता गुरुग्राम द्वारा डीएफएसओ गुरुग्राम के साथ मिलकर सोहना-सोहना रोड पर एंजिलस प्लेस इंटरनेशनल स्कूल के पास बंद पड़े ढाबे पर रेड की इस दौरान देखा कि भारत पेट्रोलियम के टैंकर नंबर-एचआर-84-4196 के चालक द्वारा अपने टैंकर से तेल चोरी से निकाला जा रहा है। टीम ने मौके पर इस वारदात में शामिल सभी को काबू किया।

65 रुपये लीटर के हिसाब से बेचते थे डीजल

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि तेल के टैंकर चालक इस बंद पड़े ढाबे पर तेल निकालकर ढाबे के मालिक कृष्ण पुत्र जयप्रकाश को 65 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से डीजल बेचते थे। आरोपी इस डीजल को पेट्रोल पम्प रेट से कुछ दाम कम करके बेच देते थे। यह काम काफी समय से किया जा रहा था। आरोपी ने यह भी बताया कि इसके अलावा एलपीजी गैस की गाड़ियों के चालक भी इनको गैस नोजल लगाकर कॉमर्शियल सिलेंडर भरवाकर दिया करते थे।

CM Flying Squad sachkahoon

डीजल, पेट्रोल से भरे ड्रम हुए बरामद

मुख्यमंत्री उड़नदस्ता(CM Flying Squad) में शामिल इंद्रजीत के मुताबिक मौके पर आरोपियों के कब्जे से 200 लीटर वाले 5 ड्रम डीजल के भरे हुए, 2 ड्रम पेट्रोल के भरे हुए बरामद किए गए हैं। इनमें लगभग 1400 लीटर पेट्रोल व डीजल भरा है। इसके अलावा 3 भरे हुए कॉमर्शियल गैस सिलेंडर व 20 खाली कॉमर्शियल गैस सिलेंडर समेत कुल सिलेंडर 23 सिलेंडर व गैस चोरी में प्रयोग किये जाने वाले बर्नर व नोजल लगी हुई 10/15 फीट लंबी 2 पाइप बरामद की गई। भारत पेट्रोलियम के टैंकर में कुल 24 केएल डीजल था, जिसमें से चालक द्वारा 23 लीटर डीजल उतारा जा चुका था। आरोपियों के खिलाफ सोहना शहर थाना में केस दर्ज किया गया है।

ये हुए गिरफ्तार

मौके पर जाहिद पुत्र बब्बल (तेल टैंकर चालक) निवासी बनन चंदा थाना नगर जिला भरतपुर राजस्थान, वकील पुत्र इकबाल (सह-चालक) निवासी गांव खोल थाना फिरोजपुर जिला नूंह, यूसुफ पुत्र दीनू निवासी गांव साचौली थाना सदर सोहना को गिरफ्तार किया गया। इनमें यूसुफ पुत्र दीनू तेल के खरीददार ढाबे के मालिक कृष्ण पुत्र जयप्रकाश निवासी रोजकामेव जिला नूंह का नौकर है। कृष्ण कुमार मौके पर नहीं मिला।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।