रतिया से जाखल रोड़ बदहाल, चालक व राहगीर परेशान

Ratia to Jakhal Road sachkahoon

सच कहूँ/तरसेम, शामबीर, रतिया। रतिया से जाखल (Ratia to Jakhal Road) तक सड़कों कि खस्ता हालत का खामियाजा आमजन भुगत रहे हैं। कई गावों में रोड के पास जोहड़ होने से जोहड़ों का पानी अकसर सड़क के ऊपर आ जाता है। वही रतिया से जाखल मुख्य सड़क जहां पर दिन भर राहगीरों व आमजनों का आना-जाना लगा रहता है । इस खस्ता सड़क का खामियाजा गांव कमाना, बाडा, कवलगढ़, जाखल, कुलरियां आदि गांवों की जनता को भुगतना पड़ रहा है।

रतिया रोड अधिक ऊंचा है व यह सड़क कई जगह से उखड़ भी चुकी है, जिससे कि आए दिन हादसे होते रहते हैं, पर इस और ना ही किसी जनप्रतिनिधि का ध्यान है और ना ही कोई अधिकारी ध्यान दे रहे हैं। प्रशासन भले ही विकास की बात करता रहता है पर क्षेत्र के विकास का अंदाजा जर्जर व तंग सड़कों से ही देखकर लगाया जा सकता है।

सड़क की खस्ता हालत को लेकर आम जनता परेशान है स्कूल जाते वक्त बच्चे गिरने से हादसों का शिकार हो रहे हैं। उपस्वास्थ्य केंद्र जाने वाले मरीजों को भी काफ ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। रोड से उड़ने वाली धूल से आमजन की सेहत को काफी नुकसान हो रहा है।

बस चालक बब्लू कुमार का कहना है कि रोज उन्हें इस रूट से बस को लेकर जाना पड़ता है। जहां यह रोड पांच फुट के करीब ऊंचा है वही इस रोड पर वर्म भी कम है, जिससे अकसर साईड लेने में भारी प्ररेशानी आती है। प्रशासनिक अधिकारियों को जल्द रोड की सार संभाल करनी चाहिए ताकि कोई अनहोनी घटना ना घट सके।

क्या कहते हैं चालक बलदेव सिंह

चालक बलइेव सिंह का कहना है जहां यह सड़क खेतों से ऊंची व कम चोड़ी है वही यह रोड कई जगह से जजर्र हो चुकी है। गाड़ी को ओवरटेक करते समय रोड तंग होने के कारण भय बना रहता कि कही असंतुलित होकर गाड़ी सडक से नीचे न उतर जाये।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।