पाक पीएम के कश्मीर राग पर भारत का करारा जवाब, कहा-सीमा पार से आतंकवाद रोकें

Terrorism

न्यूयॉर्क (एजेंसी)। पाक के पीएम शहबाज शरीफ ने संयुक्त राष्टÑ में कल कश्मीर का मुद्दा उठाया था। जिसके जवाब में आज भारत ने कहा कि यह काफी खेदजनक है कि पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने भारत के खिलाफ झूठे आरोप लगाने के लिए इस मंच को चुना। उन्होंने कहा कि अपने ही देश में कुकृत्यों को छिपाने और भारत के खिलाफ कार्रवाई को सही ठहराने के लिए ऐसा किया है।

संयुक्त राष्टÑ में भारत मिशन के प्रथम मिजिटो विनिटो ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मिजिटो विनिटो ने भारत के खिलाफ झूठे आरोप लगाने से पहले पाकिस्तान को उसके किए की याद दिलाई। विनिटो ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पर बात करने के बजाये इस्लामाबाद को सीमा पर आतंकवाद को रोकना चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में हिंदू, सिख और ईसाई परिवारों की लड़कियों के जबरन अपहरण, शादी और पाकिस्तान के भीतर धर्मांतरण की हालिया घटनाओं का भी जिक्र किया।

क्या है मामला

पाक पीएम ने संयुक्त राष्ट में कहा कि भारत को रचानात्मक जुड़ाव के लिए अनुकूल माहौल बनाने के लिए विश्वसनीय कदम उठाने चाहिए। हम पड़ोसी हैं और हमेशा के लिए रहेंगे। चुनाव हमारा है कि हम शांति से रहें या एक दूसरे से लड़ते रहें। उन्होंने कश्मीर का मामले पर बातचीत करने का सूझाव दिया था।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।