आदमपुर विस उपचुनाव की मतगणना 6 नवंबर को होगी

Corrupt, EVM, DUSU,  Election, Cancelled, Election, Bar, Association

हिसार। हरियाणा में आदमपुर विधानसभा उपचुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच छह नवंबर को की जायेगी। मतगणना छह नवंबर को प्रात: आइ बजे महाबीर स्टेडियम स्थित बॉक्सिंग हॉल में शुरू की जाएगी। यह जानकारी बरवाला के एसडीएम एवं मतगणना के नोडल अधिकारी अश्विर नैन ने आज यहां दी । उन्होंने बताया कि मतगणना के लिए 14 टेबल लगाई जाएंगी तथा 13 राउंड में मतों की गणना की जाएंगी। मतगणना के प्रथम चरण में पोस्टल बैलेट तथा दूसरे चरण में ईवीएम के मतों की गणना होगी।

नोडल अधिकारी ने बताया कि मतगणना के दौरान कर्मचारियों को बूथ नंबर और अलॉट की गई कंट्रोल यूनिट के सीरियल नंबर का मिलान करने के पश्चात ही गणना शुरू करनी होगी। उधर ,उपचुनाव के बाद ईवीएम तथा वीवीपैट को सामान्य चुनाव पर्यवेक्षक एम मुथु कुमार, उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी उत्तम सिंह की उपस्थिति में कल रात्रि लगभग 12 बजे महाबीर स्टेडियम में बनाए गए स्ट्राँग रूम मेंं सील करके कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रखवा दिया गया है।

मतदान में प्रयोग की गई ईवीएम बॉक्सिंग हॉल के स्ट्रॉंग रूम में उम्मीदवारों/प्रतिनिधियों की मौजूदगी में रखवाई गई। इसके पश्चात स्ट्राँग रूम को भी सील कर दिया गया। सील करने के उपरांत सामान्य चुनाव पर्यवेक्षक एवं उपायुक्त ने ईवीएम लॉग बुक पर हस्ताक्षर भी किए। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस व केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। इस अवसर पर नगराधीश एवं उप-जिला निर्वाचन अधिकारी विजया मलिक, आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन अधिकारी व जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी सुभाष चंद्र, जिला परिषद के सीईओ एवं चुनाव प्रशिक्षण के नोडल अधिकारी प्रीतपाल, नारनौंद के एसडीएम विकास यादव, इंडियन नेशनल काँग्रेस पार्टी के प्रतिनिधि पूर्व जिला परिषद के चेयरमैन राजेंद्र सुरा, भाजपा के प्रतिनिधि विकास फुरसानी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं सुरक्षा कर्मी उपस्थित थे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।