कांग्रेस ने गुजरात के लिए जारी की 46 उम्मीदवारों की दूसरी सूची

Congress sachkahoon

नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)। कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 46 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की है। कांग्रेस ने गुजरात की 182 विधानसभा सीटों में से अब तक 89 उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। पार्टी ने चार नवंबर को राज्य विधानसभा चुनाव के लिए 43 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी।

पार्टी ने इस सूची में जिन प्रमुख नेताओं को टिकट दिए हैं उनमें पार्टी के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष वीरजी ठुम्मर को लाठी, अंबरीश डेर को राजूला, प्रताप दुधात को सावरकुंडाल, विक्रम माडम को खंभालिया, भिखाभाई जोशी को जूनागढ, ललित वसोया को धोराजी, पूंजाजी वंश को ऊना, अर्जनभाई भूडिया को भुज, भीखाभाई जोशी को जूनागढ़, असलम साइकिलवाला को सूरत पर्व, अशोकभाई पटेल को सूरत उत्तर तथा कमलकुमार पटेल को वलसाड से चुनाव मैदान में उतारा है। गुजरात विधानसभा की 182 सीटों के लिए दो चरणों में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को मतदान होगा और मतगणना आठ दिसंबर को होगी।

गुजरात में अब तक 54 उम्मीदवारों ने भरे नामांकन पत्र

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन के छठे दिन 53 और दूसरे चरण के लिए एक सहित कुल 54 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भरे हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी भारती ने आज यहां यूनीवार्ता को बताया कि पहले चरण के लिए अधिसूचना पांच नवंबर को जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया की शुरूआत हो गयी थी। पहले चरण के लिए नामांकन के छठे दिन आज तक 53 उम्मीदवारों ने पर्चे भरे। नामांकन प्रक्रिया 14 नवंबर तक चलेगी।

नामांकन पत्रों की जांच 15 नवंबर को होगी तथा 17 नवंबर तक नाम वापस लिये जा सकेंगे। पहले चरण में सभी सीटें दक्षिण गुजरात, सौराष्ट्र और उत्तर गुजरात के कुछ भाग की हैं। दूसरे चरण के लिए अधिसूचना आज 10 नवंबर को जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गयीे दूसरे चरण के लिए पहले दिन आज एक उम्मीदवार ने पर्चा भरो 17 नवंबर तक नामांकन दाखिल किये जा सकेंगे। इनकी 18 नवंबर को जांच की जायेगी। नाम वापसी की अंतिम तारीख 21 नवंबर है। मध्य गुजरात एवं उत्तर गुजरात की बाकी कुल 93 सीटों पर पांच दिसंबर को मतदान होगा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।