SBI के ग्राहक जान लें ये जरूरी जानकारी, नहीं तो बड़ी मुसीबत आ सकती है…

SBI sachkahoon
SBI के ग्राहक जान लें ये जरूरी जानकारी

नई दिल्ली। अगर आपका भी एसबीआई बैंक में खाता है तो (State Bank Of India Customers) यह आपके लिए जरूरी खबर है। कई एसबीआई ग्राहकों को संदेश मिला है कि संदिग्ध गतिविधियों के कारण आपका खाता अस्थायी रूप से बंद कर दिया जाएगा। यह मैसेज स्कैमर्स द्वारा भेजा जा रहा है। अगर आपको ऐसा कोई मैसेज मिला है तो जरूरी है कि आप इसका जवाब न दें और इसकी शिकायत न करें। सरकारी अधिकृत फैक्ट चेकर पीआईबी फैक्टर चेक ने एसबीआई ग्राहकों को ऐसे संदेशों से सावधान रहने को कहा है।

यहां शिकायत करें | State Bank Of India Customers

पीआईबी फैक्ट चेक ने अपने ट्वीट में कहा कि एसबीआई ग्राहकों को एक संदेश भेजा जा रहा है, जिसमें कहा गया है कि आपका खाता अस्थायी रूप से बंद कर दिया जाएगा। पीआईबी ने कहा कि ऐसे संदेशों या ईमेल का कभी भी जवाब नहीं देना चाहिए और बैंकिंग जानकारी साझा नहीं करनी चाहिए। यदि आप ऐसी कोई गतिविधि देखते हैं, तो इसकी रिपोर्ट phishing@sbi.co.in पर करें।

लिंक पर क्लिक करने के बाद क्या होगा | State Bank Of India Customers

अगर आप किसी स्कैमर द्वारा भेजे गए इस लिंक पर क्लिक करते हैं, तो आपके बैंक खाते में जमा पैसे खोने का खतरा बढ़ जाएगा। एक जालसाज आपका निजी डेटा चुरा सकता है और बैंक खाते से पैसा निकाल सकता है। ऐसे में ऐसे अनजान लिंक पर कभी भी क्लिक नहीं करना चाहिए।