रेल संरक्षा बढ़ाने के लिए बीकानेर मंडल पर विशेष अभियान

Indian Railways
हरियाणा के इस जिले को मिली नई रेल लाइन की मंजूरी, अभी जानें किसे!

बीकानेर (सच कहूँ न्यूज)। बीकानेर रेल मंडल (Indian Railways) पर संरक्षित रेल संचालन को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से मंडल के विभिन्न रेल मार्गो के रेल खंडों पर पटरियों के रखरखाव के लिए पदस्थ इंजीनियरिंग विभाग के सभी सहायक इंजीनियरों और रेल पथ शाखा के सीनियर सेक्शन इंजीनियरों को काउंसलिंग कर निर्देश दिए गए है कि वे अपने दैनिक कार्य को प्रभावित किए बिना एक सप्ताह के भीतर अपने अधिकार क्षेत्र के पूरे रेल मार्गों का निरीक्षण करें तथा अपने अधीन रेल पथ विभाग के शत प्रतिशत कर्मचारियों को सुरक्षा नियमों के बारे में काउसलिंग दें।

उन्हें असुरक्षित स्थिति में बिना किसी झिझक के ट्रेन (Rail) रोकने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। उन पर असुरक्षा की स्थिति में ट्रेनों के किसी भी अवरोधन के लिए प्रतिकूल कार्यवाही नहीं की जाए। उन्हें समझाया जाना चाहिए की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर कोई जिम्मेदार होगा। (Indian Railways)

सभी सहायक इंजीनियरों और रेल पथ शाखा के सीनियर सेक्शन इंजीनियरों को अपने अधीनस्थ कर्मचारियों द्वारा समय-समय पर किए गए रेल संरक्षा के अच्छे काम के लिए उनकी सराहना करने और उन्हें पुरस्कृत करने का निर्देश दिया गया है।

वरि. मंडल वाणिज्य प्रबंधक, उ.प.रे., बीकानेर
दिनांक – 08.06.2023