Ghaziabad: इंदिरापुरम पुलिस ने मुठभेड़ के बाद घायल लुटेरा पकड़ा

Ghaziabad
Ghaziabad: इंदिरापुरम पुलिस ने मुठभेड़ के बाद घायल लुटेरा पकड़ा

गाजियाबाद(सच कहूं/रविंद्र सिंह)। गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट के थाना इंदिरापुरम पुलिस टीम द्वारा इंदिरापुरम स्थित ज्ञानखंड में 24 मार्च – 24 को रील बनाती हुई महिला से लूट करने के आरोपी लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया है।यह जानकारी एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक लुटेरा घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया है।जिसकी निशानदेही पर 01 तमंचा, 01 खोखा कारतूस व लूट का एक मंगलसूत्र और लूट के माल को बेचकर प्राप्त किए गए 5000 हजार रुपए बरामद किए गए।

एसीपी स्वतंत्र कुमार ने बताया कि 24 मार्च – 2024 को थाना इंदिरापुरम के ज्ञान खंड क्षेत्र में एक महिला के साथ रील बनाते हुए लूट की घटना हुई थी । इस मामले में थाना इंदिरापुरम में मुकदमा दर्ज हुआ था।टीम लगाई गई और कार्रवाई करते हुए ,थाना इंदिरापुरम पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर 01 अभियुक्त विवेक उर्फ राजू उर्फ काके पुत्र मोहन लाल निवासी 99ए पुरानी अनार कली थाना जगतपुरी पूर्वी दिल्ली, मकान नम्बर ए417 न्यू संजयनगर कालोनी विश्वास नगर शाहदरा, मूल पता हिसार चौक फुआरा वाली गली सी 332 गुरूद्वारा वाली गली थाना हिसार हरियाणा (26) को दिल्ली के कश्मीरी गेट रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया ।

उन्होंने बताया कि अभियुक्त से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि लूट की घटना के बाद उसने तमंचा रास्ते में छिपा दिया गया था । जिसकी निशानदेही पर थाना इंदिरापुरम पुलिस टीम तमंचे की बरामदगी करने के लिए, कनावनी पुलिया की ओर नहर की पटरी पर पहुंची तो अभियुक्त ने गाड़ी रुकवाकर बताया और झाड़ी की तरफ इशारा कर झाड़ी से एक तमंचा निकालकर लाया, जो कि पहले से ही लोड था से पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया । जिसके बाद पुलिस टीम की आत्मरक्षार्थ व जवाबी कार्यवाही में अभियुक्त के दांए पैर में गोली लग गई और उसे घायल अवस्था में गिरफ्तार करके उपचार हेतु अस्पताल भिजवा दिया गया ।

गिरफ्तार अभियुक्त का आपराधिक इतिहास

एसीपी स्वतंत्र कुमार ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्त विवेक पर थाना इंदिरापुरम में लूट, आर्म्स एक्ट व गैंगस्टर एक्ट का 01आपराधिक मामला दर्ज है । बताया कि अन्य आपराधिक मामलों की जानकारी की जा रहा है ।