जिला संगरूर में कोरोना वायरस का कहर जारी, कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा पहुंचा 81 पर

Coronavirus

जिले में आए एकदम मामलों में उछाल के कारण स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप | Coronavirus

संगरूर(सच कहूँ/गुरप्रीत सिंह/नरेश कुमार)। बीते दिन से जिला संगरूर में शुरू हुआ कोरोना मरीजों के पॉजिटिव आने का सिलसला आज भी जारी है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों मुताबिक आज भी जिला संगरूर में 22 से अधिक कोरोना के मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं और एक मरीज संगरूर की अनाज मंडी के क्षेत्र के साथ संबंधित है । Coronavirus मरीजों की बढ़ी रही रफ्तार के कारण जिला संगरूर में बड़े स्तर पर दहशत का माहौल पाया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के भी हाथ पांव फूल गए हैं परन्तु कांपते हाथों व जुबान के साथ विभाग की ओर से दावे किये जा रहे हैं लोगों को घबराने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं, सभी मरीज ठीक हालत में हैं।

आज आए 22 पॉजिटिव मामलों में से 21 श्री हजूर साहिब से लौटे, एक संगरूर का शहरी

बीते दिन जिला संगरूर में कोरोना के तीन दर्जन से अधिक पॉजिटिव मामले सामने आने के कारण सेहत विभाग और आम लोगों में बड़े स्तर पर हिलजुल हुई थी और पॉजिटिव आने वाले सभी व्यक्ति ही श्री हजूर साहिब से लौटे थे और जिला संगरूर के अलग-अलग एकांतवास केन्द्रों में रखे हुए थे आज जो पॉजिटिव आए हैं। उनमें कुछ लोग ऐसे भी हैं जो आम शहरी हैं, जिस कारण खतरे का माहौल बन गया है।

इस संबंधी बातचीत करते संगरूर के सिविल सर्जन डॉ. राज कुमार ने कहा कि जिला संगरूर में आज आए कोरोना पीड़ित मरीजों को संगरूर के अलग अलग आईसोलेशन केन्द्रों में भर्ती किया गया है। उन्होंने कहा कि जिला निवासियों को घबारने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है क्योंकि कोरोना पॉजिटिव आए सभी मरीजों की हालत स्थिर है और किसी भी खांसी, जुकाम या बुखार की शिकायत नहीं, सभी मरीज खा पी रहे हैं उन्होंने कहा कि अब तक हम तीन मरीजों को ठीक होने उपरांत घर भेज चुके हैं।

जिला संगरूर में कोरोना पीड़ितों का संख्या पहुँचा 81 | Coronavirus

स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों से मुताबिक अब जिला संगरूर का संख्या 81 पर पहुंच गया है। आज 22 मामलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से पहले कोरोना मरीज पहले से ही जिलो में पॉजिटिव पाए गए थे जिनमें से 3 मरीजों का इलाज होने उपरांत उनको सेहतमंद होने के बाद घरों को भेज दिया गया था।

बीते दिनों में कोई मरीज ठीक नहीं हुआ

उल्लेखनीय है कि हर रोज जिला संगरूर में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है परन्तु जिस हिसाब से मरीज आ रहे हैं, उस दर से ठीक नहीं हो रहे क्योंकि अभी तक सेहत विभाग सिर्फ 3 मरीजों को ही सेहतमंद करने में कामयाब हुआ है। जिला संगरूर के अलग अलग अस्पतालों में आईसोलेशन केंद्र बनाए गए थे जहां इन मरीजों का इलाज चल रहा है।

ग्रीन जोन में शामिल होता -होता रेड जोन में शामिल होने जा रहा है जिला संगरूर

शुरूआती दिनों में जिला संगरूर के निवासी इस बात का शुक्रिया मना रहे थे कि संगरूर में कोई कोरोना का मरीज नहीं परन्तु गग्गड़पुर में अमरजीत सिंह नामक व्यक्ति के पॉजिटिव आने के बाद 2 तबलीगी जमात के साथ सबंधित व्यक्ति कोरोना के मरीज आ गए हैं और पिछले तीन दिनों में यह मरीजों के आंकड़ों में बड़ी उथल पुत्थल हो गई है, जिस कारण ग्रीन जोन में शामिल होने वाला जिला संगरूर रैड जोन की तरफ बढ़ रहा है।

अनाज मंडी क्षेत्र से संबंधित व्यक्ति की दिल्ली गया था

संगरूर की अनाज मंडी क्षेत्र में आज एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आया है सेहत विभाग अनुसार यह व्यक्ति बीते दिनों दिल्ली गया था पिछले कुछ दिनों से इसको बुखार और खांसी की शिकायत थी जिसको शक के आधार पर जब इस का सैंपल भेजा गया तो उस की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। अनाज मंडी के आसपास के क्षेत्रों में कोरोना की दस्तक होने के बाद लोगों में डर का माहौल बन गया है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।