Delhi Excise Policy Case: केजरीवाल मामले पर अभी-अभी कोर्ट से आया बड़ा फैसला, जानें…

Delhi Excise Policy Case
Delhi Excise Policy Case: केजरीवाल मामले पर अभी-अभी कोर्ट से आया बड़ा फैसला, जानें...

Arvind Kejriwal ED Remand: नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली शराब नीति कथित घोटाले से संबंधित धनशोधन के एक मामले में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सोमवार को यहां की एक विशेष अदालत में पेश किया। राऊज एवेन्यू स्थित कावेरी बावेजा की विशेष अदालत में कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्यमंत्री केजरीवाल को पेश किया गया। Delhi Excise Policy Case

Viral News: संपूर्ण पृथ्वी का भार कितना है? जानें वैज्ञानिकों की राय!

अदालत में पेशी से पहले एक मीडियाकर्मी के सवाल के संक्षिप्त जबाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर इशारा करते हुए केजरीवाल ने कहा, ”ये जो कर (ईडी की कार्रवाई) रहे हैं, देश के लिए अच्छा नहीं कर रहे हैं। वहीं दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी की मांग पर केजरीवाल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। ईडी की तरफ से कोर्ट में पेश हुए एएसजी एस वी राजू ने कहा कि केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। सब बताने का मकसद ये है कि हम आगे भी केजरीवाल की कस्टड़ी की मांग कर सकते हैं।

जानें ईडी का आरोप | Delhi Excise Policy Case

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ईडी ने दावा किया कि दिल्ली शराब नीति को तैयार करने व लागू करने में भ्रष्टाचार हुआ है। और ईडी ने सीएम केजरीवाल को इस केस में मुख्य साजिशकर्ता करार दिया है। आबकारी नीति मामले में ही पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसिोदिया और संजय सिंह पहले ही जेल में है। ईडी के अनुसार, दिल्ली शराब नीति से अर्जित किए गए पैसे का आम आदमी पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव व अन्य कामों के लिए इस्तेमाल किया है। केजरीवाल को 21 मार्च को कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here