हिंद महासागर में अचानक ‘प्रकट’ हुआ सोने का रथ, देखें वीडियो

Gold Chariot in Indian Ocean

विशाखापट्टनम (एजेंसी)। आंध्रप्रदेश के श्रीकाकुलम जिले के सुन्नापल्ली में समुद्री तट के पास मौजूद लोग उस वक्त हैरान रह गये, जब उन्होंने अचानक समुद्र में सोने के रंग के एक रथ को ‘प्रकट’ होते हुए देखा। समुद्र में बिल्कुल सोने की तरह दिखने वाला ये रथ किनारे की तरफ बढ़ता आ रहा था और जैसे ही लोगों ने इस रहस्यमयी रथ को देखा, उसे रस्सियों से बांधकर किनारे पर ले आए। सुन्नापल्ली तट पर मौजूद स्थानीय लोगों ने रस्सियों के सहारे रथ को समुद्र से बांधकर किनारे तक लाए और ये रथ बिल्कुल सोने का दिख रहा था।

हालांकि, किसी को फिलहाल पता नहीं चल पा रहा है, कि समुद्र में ये रथ बहता हुआ कहां से आया है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है, कि ये रथ दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों के किसी मठ से बहकर आया हो सकत है। रिपोर्ट क मुताबिक, संभावना इस बात की है, कि ये रथ चक्रवात की वजह से समुद्र में बहकर सुन्नापल्ली तट के पास पहुंचा हो। हालांकि, अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंचा जा सका है। यह घटना मंगलवार सायं की है।

कहां से आया रहस्यमयी रथ?

स्थानीय नाविकों ने अनुमान लगाया है कि, चक्रवात के प्रभाव से उत्पन्न उच्च ज्वार की लहरों के कारण रथ तट की तरफ पहुंचने लगा होगा और स्थानीय लोगों ने उसे देख लिया, इसीलिए उसे रस्सियों से बांधकर किनारे तक ले आए। वहीं, सोने के रथ की एक झलक पाने के लिए आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में लोग तट पर पहुंच रहे हैं और लोगों के लिए ये रथ कौतूहल की वजह बना हुआ है। चूंकि कम दबाव का क्षेत्र सबसे पहले दक्षिण अंडमान सागर पर बना था, इसीलिए संभावना इस बात की है, कि रथ को म्यांमार, थाईलैंड, मलेशिया या इंडोनेशिया जैसे अंडमान सागर के करीब एक देश से गुस्से वाली लहरों द्वारा लाया गया होगा। हालांकि, अभी तक ये सिर्फ अनुमान ही है और पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है, कि ये रहस्यमयी रथ कहां से पहुंचा है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here