बिरला के बाद अब टाटा भी हरियाणा में करेगा निवेश

0
344
Tata will also invest in Haryana sachkahoon

4500 करोड़ का स्टील प्लांट लगाए जाने की कवायद, बिरला करेगा 1140 करोड़ का निवेश

  • हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार, प्रदेश की अर्थव्यवस्था होगी मजबूत

सच कहूँ/अनिल कक्कड़, चंडीगढ़। प्रदेश में बड़ी कंपनियों को निवेश के लिए लाने की कवायद में जुटी हरियाणा मनोहर-दुष्यंत सरकार को बड़ी सफलता मिलने जा रही है। गत दिवस देश के बड़े गु्रप आदित्य बिरला गु्रप ने हरियाणा में 1140 करोड़ रुपए के निवेश करने हेतु सरकार से नियमित आवंटन पत्र प्राप्त किया था। वहीं शुक्रवार को सीएम मनोहर लाल के साथ टाटा स्टील लिमिटेड के मुख्य अधिकारियों ने मुलाकात की और 4500 करोड़ का स्टील प्लांट लगाने संबंधी बातचीत आगे बढ़ाई। इन दोनों बड़ी इन्वैस्टमेंट से प्रदेश के हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा और प्रदेश की अर्थव्यवस्था पर अच्छा असर होने की उम्मीद है। जानकारी के अनुसार आदित्य बिरला ग्रुप हरियाणा में 1140 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रहा है। सीएम मनोहर लाल ने हरियाणा स्टेट इंडस्ट्रियल एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड, पानीपत में एक बड़ा पेंट निर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए आदित्य बिरला समूह की टीम को नियमित आवंटन पत्र सौंपा।

बिरला गु्रप को 70 एकड़ जमीन आवंटित

एक सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि एचएसआईआईडीसी ने आदित्य बिरला ग्रुप को 70 एकड़ जमीन आवंटित की है। इस जमीन पर ग्रुप 1140 करोड़ रुपये के निवेश कर एक पेंट निर्माण संयंत्र स्थापित करेगा। इस मौके पर ग्रुप के सीओओ अजीत कुमार, रिजन हेड पीयूष और प्रोजेक्ट हेड कलीमुद्दीन ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया कि तुरंत इस प्रोजेक्ट का काम शुरू किया जाएगा और कम से कम समय में पूरा भी किया जाएगा।

मेगा प्रोजैक्ट के तहत मिली जमीन

प्रवक्ता ने बताया कि इस प्रोजेक्ट के लिए आवंटित की गई जमीन को मेगा प्रोजेक्ट कैटेगरी में दिया गया है। इसके लिए ओपन विज्ञापन निकालकर पूरी तरह पारदर्शी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को अपनाया गया। यह संयंत्र लगभग 550 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार प्रदान करेगी और क्षेत्र के औद्योगिक विकास में मदद करेगी।

5500 व्यक्तियों को रोजगार देगा टाटा का प्लांट

मुख्यमंत्री सीएम मनोहर लाल से चंडीगढ़ में टाटा स्टील लिमिटेड के प्रतिनिधियों ने हरियाणा में 4,500 करोड़ की लागत से स्टील मैनुफैक्चरिंग प्लांट स्थापित करने हेतु मुलाकात की। प्लांट की स्थापना से 500 व्यक्तियों को प्रत्यक्ष रूप से और 5,000 व्यक्तियों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।