बुच्चाखेड़ी के बाद गांव भूरा में चोरों ने बोला धावा

Kairana News
Kairana News बुच्चाखेड़ी के बाद गांव भूरा में चोरों ने बोला धावा

लोकसभा चुनाव के बाद क्षेत्र में बढ़ रही चोरी की घटनाओं से दहशत में लोग

कैराना। बुच्चाखेड़ी के बाद चोरों ने गांव भूरा में धावा बोला है। रविवार की रात्रि सेवानिवृत्त फौजी के मकान में घुसे अज्ञात बदमाशों ने लड़की की शादी के लिए अलमारी में रखी 1.15 लाख रुपये की नकदी, सोने-चांदी के जेवरात व कीमती कपड़े चोरी कर लिये। चोरी किये गए सामान की कीमत करीब तीन लाख रुपये बताई जा रही है। वहीं, लोकसभा चुनाव के बाद क्षेत्र में बढ़ी चोरी की घटनाओं से आमजन में दहशत बनी हुई है।

कोतवाली क्षेत्र के गांव भूरा निवासी ब्रह्मसिंह आर्मी से सेवानिवृत्त है। उनका मकान गांव के बाहर खेतों की ओर बना हुआ है। रविवार रात्रि अज्ञात चोर मकान के मुख्य द्वार का ताला तोड़कर ब्रह्मसिंह के मकान में घुस आए। चोरों ने मकान की ऊपरी मंजिल पर बने कमरे में रखी अलमारी के ताले तोड़कर वहां से 1.15 लाख रुपये की नकदी, सोने की चार अंगूठी, दो बाली, दस जोड़ी पाजेब व लहंगा-चुनरी आदि कीमती सामान चोरी कर लिया। पीड़ित ब्रह्मसिंह के अनुसार, चोरों ने करीब तीन लाख रुपये की कीमत का सामान चोरी किया है, जिसे उन्होंने बेटी की शादी के लिए रखा हुआ था। तड़के करीब तीन बजे जब घर की महिलाएं ऊपर कमरे में पहुंची तो सामान बिखरा देखकर उन्हें घटना की जानकारी हुई। इस पर उन्होंने परिवार के दूसरे लोगो को घटना के बारे में बताया। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। क्षेत्र में लगातार दूसरे दिन हुई चोरी की बडी घटना की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया। सोमवार सुबह कोतवाली प्रभारी वीरेंद्र सिंह कसाना पुलिस टीम के साथ में गांव में पहुंचे तथा घटना की जानकारी हासिल की। इसके बाद, फोरेंसिक टीम को भी मौके पर बुला लिया गया। जहां पर टीम ने चोरी वाले मकान एवं पीछे स्थित खेत से घटना के साक्ष्य एकत्र किए। पीड़ित ब्रह्मसिंह की ओर से पुलिस को तहरीर देकर घटना के खुलासे की मांग की गई है।

दो अन्य घरों में भी हुआ चोरी का प्रयास

चोरों ने भूरा में सेवानिवृत्त फौजी ब्रह्मसिंह के भाई प्रमोद चौहान के घर में भी घुसने का प्रयास किया, लेकिन इस दौरान लघुशंका के लिए उठी प्रमोद की पत्नी को देखकर चोर मौके से फरार हो गए। इसके अलावा, चोरों ने एडवोकेट नरेश चौहान के मकान में भी सेंध लगाने की कोशिश की। यहां पर एक चोर मकान के मुख्य द्वार पर लगे चैनर को नीचे से चौड़ा करके अंदर घुस आया, लेकिन कमरों के सामने परिवार के लोगो को लेटे हुए देखकर वापिस आ गया। मकान की लाइट बंद होने के कारण चोर का चेहरा वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में साफ दिखाई नही दे रहा है। चोरों ने अधिवक्ता के मकान के मुख्य द्वार पर लगे ताले को भी काटने का प्रयास किया, लेकिन वह सफल नही हो सके। बुच्चाखेड़ी के बाद लगातार दूसरे दिन गांव में हुई चोरी की घटना से भूरा के अलावा आसपास के ग्रामीणों में भी दहशत बनी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here