भाजपा में शामिल हो सकते हैं कैप्टन अमरेन्द्र सिंह! आज हो सकती है भाजपा आलाकमान से मीटिंग

0
545
Amarinder Singh

कैप्टन अमरेन्द्र सिंह भाजपा में शामिल होने की अटकलें

चंडीगढ़ (सच कहूँ डेस्क)। हाल ही में पिछले कुछ दिनों पंजाब कांग्रेस में उठापठक के बीच आज खबर आई है कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह आज दिल्ली जाएंगे, कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार कैप्टन के साथ उनके साथ टीएस गिल खूबी राम और भरत इंदर सिंह चहल मौजूद रहेंगे।

गौरतलब हैं कि 79 वर्षीय कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और उन्होंने हाईकमान से नाराजगी भी जताई थी । लेकिन अब बड़ा सवाल यह है कि कप्तान अब इस्तीफा दे चुके हैं तो क्या करेंगे? क्या अमरिंदर सिंह बीजेपी में शामिल होंगे? ये कयास इस लिए लगाए जा रहे हैं क्योंकि कैप्टन ने अपने हालिया दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। अब जब अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है, तो अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

क्या कैप्टन और बीजेपी एक दूसरे के विकल्प हैं?

हालांकि, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में किसान आंदोलन के सिलसिले में भाजपा के खिलाफ शुरू किए गए अभियान में निश्चित रूप से एक प्रमुख भूमिका निभाई। वहीं, पंजाब विधानसभा चुनावों में सिर्फ कुछ ही महीने बाकी रह गए हैं। ऐसे में बीजेपी के पास कोई बड़ा चेहरा नहीं है। इसलिए कयास लगाए जा रहे हैं कि पंजाब में कैप्टन और बीजेपी एक दूसरे के लिए सही विकल्प हो सकते हैं।

कैप्टन के प्रधानमंत्री से अच्छे संबंध

कैप्टन ने भाजपा में शामिल होने की संभावना से इंकार नहीं किया है। अकाली दल के टूटने के बाद पंजाब में भाजपा अकेली रह गई है। किसान आंदोलन के कारण पंजाब में भाजपा का समर्थन कम हो गया है। साथ ही इसमें कोई शक नहीं कि कैप्टन के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से अच्छे संबंध हैं। उधर संघ ने भी कैप्टन को भाजपा में आने की हरी झंडी पहले ही दे चुका है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।