सेना ने की पुंछ जिले में घुसपैठ की कोशिश नाकाम

0
177
Terrorists Killed

जम्मू । सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिश को सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया है। एक रक्षा प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, “गुरुवार रात पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिश की गई। सेना के जवानों ने गोलीबारी कर इस घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया। इससे पहले 30 अगस्त को सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर दो आतंकवादियों को मार गिराकर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया था।

सेना, बीएसएफ ने राजौरी में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी घुसपैठिया पकड़ा

जम्मू- कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास सतर्क सेना और सीमा सुरक्षा बलों के जवानाें ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिया को पकड़ लिया। रक्षा सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी घुसपैठिये को बीएसएफ और सेना के जवानों ने राजौरी जिले में चिंगस के केरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम इलाके से पकड़ा। घुसपैठिये की पहचान मोहम्मद शनाउला(14),पुत्र मोहम्मद जाफर के रूप में हुआ है। वह पाकिस्तान के मुजफ्फरगढ मुल्तान जिले के दीनपुर तहसील के बस्ती जावेवाला निवासी है। उन्होंने कहा, “हम मामले की पुष्टि कर रहे हैं।”

गिलानी के निधन से कश्मीर में स्थायी शांति के आसार: भाजपा

कश्मीर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा कि सैयद अली शाह गिलानी के निधन से घाटी में स्थायी शांति आने की संभावना बन गयी है क्योंकि अब घाटी के लोग आतंकवाद से विनाश और तकलीफों की खुल कर मुखालफत कर सकते हैं। गिलानी कई दशकों तक कश्मीर में अलगाववाद और पाकिस्तान समर्थक बयानबाजी के प्रतीक रहे।

गौरतलब है कि अलगावादी नेता गिलानी का बुधवार को श्रीनगर में उनके हैदरपोरा स्थित आवास पर निधन हो गया था।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramlinked in , YouTube  पर फॉलो करें।