मुक्केबाज पंघाल ने सेमीफाइनल में पहुंचकर पदक सुनिश्चित किया

बर्मिंघम (एजेंसी) । पूर्व विश्व चैंपियनशिप मेडलिस्ट मुक्केबाज अमित पंघाल ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 में गुरुवार को 48-51 किग्रा के सेमीफाइनल में जगह बनाकर भारत के लिये पदक सुनिश्चित किया। पंघाल ने स्कॉटलैंड के लेनन मुलिगन को क्वार्टरफाइनल में 5-0 की करारी शिकस्त सौंपी। र्व विश्व नंबर एक पंघाल ने गोल्डकोस्ट 2018 खेलों में रजत पदक जीता था। अब शनिवार के सेमीफाइनल में उनका सामना जाम्बिया के पैट्रिक चिनयेम्बा से होगा। इससे पहले, निखत जरीन, नीतू, मोहम्मद हुसामुद्दीन अपने-अपने वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचकर भारत के लिये पदक सुनिश्चित कर चुके हैं।

200 मीटर के सेमीफाइनल में हिमा दास

 भारतीय स्प्रिंटर हिमा दास ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 में गुरुवार को 200 मीटर स्प्रिंट के सेमीफाइनल में जगह बनायी। हिमा ने 23.42 सेकंड के समय के साथ अपनी हीट में पहला और कुल आठवां स्थान प्राप्त किया। उल्लेखनीय है कि 200 मीटर प्रतियोगिता में 48 धावकों ने छह हीट में भाग लिया। हर हीट से शीर्ष तीन और अगले छह सबसे तेज धावकों ने सेमीफाइनल में जगह बनायी। दास ने हालांकि अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से ज्यादा समय लिया, जो 22.88 सेकंड है। इस सत्र में उनका सर्वश्रेष्ठ समय 23.29 सेकंड है जो उन्होंने जून में आयोजित अंतर-राज्यीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप में बनाया था।

प्री-क्वार्टरफाइनल में सिंधु, श्रीकांत

प्री-क्वार्टरफाइनल में सिंधु, श्रीकांत

भारत के शीर्ष शटलर पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 में गुरुवार को अपने-अपने वर्ग के प्री-क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी। सिंधु ने महिला एकल के शीर्ष-32 मैच में मालदीव की फातिमा नबाहा अब्दुल रज़्ज़ाक को 21-4, 21-11 के सीधे गेमों में मात दी। दूसरी ओर, गोल्डकोस्ट 2018 खेलों के रजत पदक विजेता श्रीकांत ने पुरुष एकल मुकाबले में युगांडा के डैनियल वनागलिया को 21-9, 21-9 से हराया। सिंधु और श्रीकांत दोनों को पहले राउंड में बाई के ज़रिये आगे बढ़ा दिया गया था, जिसके बाद दोनों ने दूसरे दौर के मैच जीतकर शीर्ष-16 में जगह बना ली है। इसी बीच, अश्विनी पोनप्पा और सुमीत रेड्डी की भारतीय जोड़ी को दूसरे दौर के मिश्रित युगल मैच में इंग्लैंड की जेसिका पग और कैलम हेमिंग के हाथों हार मिली।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here