गांव समसपुर माजरा में मुख्यमंत्री ने ऑक्सीजन प्लांट सहित योजनाओं का किया शुभारम्भ

0
202
Chief Minister launched schemes sachkahoon

झज्जर को मिली करोड़ों रुपए की विकास योजनाओं की सौगात

  • कोरोना से लड़ने और पर्यावरण संरक्षण में मिलेगी मदद

झज्जर (सच कहूँ न्यूज)। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रविवार को झज्जर जिलावासियों को आधारभूत ढांचागत विकास के साथ पर्यावरण संरक्षण, स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर ऑक्सीवन व ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ करते हुए करीब साढ़े 21 करोड़ रुपए की मनोहर सौगात दी है। झज्जर जिले के लोगों ने शिक्षक दिवस पर मिली सौगात का स्वागत करते हुए उनका अभिवादन किया। मुख्यमंत्री के साथ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, रोहतक से सांसद डॉ. अरविंद शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष विक्रम कादियान व पूर्व विधायक नरेश कौशिक भी उपस्थित रहे। डीसी श्याम लाल पूनिया ने सीएम का स्वागत करते हुए स्मृति चिन्ह स्वरूप उन्हें उद्घाटन स्थल पर पौधा भेंट किया।

इन योजनाओं का किया शुभारम्भ

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने झज्जर जिले में प्रदेश के सबसे बड़े क्षेत्र साढ़े 18 एकड़ में विकसित किए जा रहे गांव समसपुर माजरा के ऑक्सीवन का शुभारम्भ करने के साथ ही गांव शाहपुर मलिक में 5 एकड़ में, रेवाड़ी खेड़ा में साढ़े 4 एकड़ क्षेत्र में तथा गांव तलाव में ढाई एकड़ में विकसित किए गए ऑक्सीवन का शुभारंभ किया। ये ऑक्सीवन झज्जर जिला में पर्यावरण संरक्षण की दिशा में अहम् रहेंगे। मुख्यमंत्री ने समसपुर माजरा गांव में स्थित ऑक्सीवन में पंचवटी के रूप में पौधरोपण भी किया।

मुख्यमंत्री ने कोरोना महामारी जैसी आपदा में ऑक्सीजन की आपूर्ति प्रभावी रूप से सुनिश्चित रहे, इसके लिए पीएम केयर फंड से झज्जर जिला मुख्यालय स्थित नागरिक अस्पताल में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट जिलावासियों को समर्पित किया। साथ ही गांव सिलानी केशो में स्थित चौ.रणबीर सिंह राजकीय इंजीनियरिंग कालेज में 9.17 करोड़ रुपए की लागत से नवनिर्मित ब्वॉयज हास्टल, बेरी में 4.19 करोड़ रुपए से नवनिर्मित 33 केवी सब स्टेशन, लडरावण में 4.9 करोड़ रुपए से बने 33 केवी सब स्टेशन व सौलधा गांव में 3.89 करोड़ से बने 33 केवी सब स्टेशन का भी उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने झज्जर जिला को रविवार को ऑक्सीवन, ऑक्सीजन प्लांट के अतिरिक्त करीब साढ़े 21 करोड़ रूपए से अधिक विकास योजनाओं की सौगात झज्जर जिला को दी।

इस अवसर पर डीसी श्याम लाल पूनिया, एसपी राजेश दुग्गल, एडीसी जगनिवास, एसडीएम झज्जर शिखा, एसडीएम बेरी रविंद्र कुमार सहित ट्री मैन देवेंद्र सूरा मौजूद रहे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।