शुभकरन के परिवार को मिली वित्तीय मदद, सीएम मान ने सौंपे 1 करोड़ रुपय

Chandigarh News
Chandigarh News : शुभकरन की बहन को नियुक्ति पत्र के साथ परिवार को 1 करोड़ रूपये का चैक सौंपते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान।

किसान संघर्ष दौरान खनौरी बॉर्डर पर मौत का शिकार हुआ था शुभकरन

  • शुभकरन की बहन को मिली पुलिस कांस्टेबल की सरकारी नौकरी | Chandigarh News

चंडीगढ़ (सच कहूँ/अश्वनी चावला)। Chandigarh News: किसान संघर्ष दौरान खनौरी बॉर्डर पर शहादत प्राप्त करने वाले युवा किसान के परिवार से किए वायदे को पूरा करते पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान ने शुभकरन सिंह के परिवार के सदस्यों को वित्तीय सहायता के तौर पर एक करोड़ रुपए का चैक व सरकारी नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र सौंपा है। शुभकरन के परिजनों को चंडीगढ़ बुलाया गया था व खुद सीएम भगवंत मान ने मुलाकात करने के साथ ही परिजनों को यह चैक सौंपा है।

बताया जा रहा है कि शुभकरन सिंह की बहन को पुलिस कांस्टेबल लगाया जा रहा है। मंगलवार को यहां परिवार को चैक व नियुक्ति पत्र सौंपने के बाद बातचीत दौरान सीएम मान ने कहा कि राज्य सरकार अन्नदाताओं की भलाई के लिए पूर्ण तौर पर वचनबद्ध है व इसे यकीनी बनाने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि युवा किसान शुभकरन सिंह ने सीमा पर गोलीबारी में शहादत प्राप्त की। मान ने कहा कि दिल दहलाने वाली इस घटना ने समूह पंजाबियों को गहरी ठेस पहुंचाई है। Chandigarh News

सीएम मान ने कहा कि शुभकरन सिंह की शहादत परिवार के लिए कभी भी न पूरा होने वाला घाटा है, जिसकी किसी भी कीमत पर भरपाई नहीं की जा सकती। इसके साथ ही सीएम मान ने कहा कि एक करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देना संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार का यह छोटा सा प्रयास है। मान ने कहा कि युवा किसान ने देश के किसानों की खातिर बड़ी कुर्बानी दी है, जिस कारण परिवार की मदद करना सरकार अपना फर्ज समझती है।

मुश्किल घड़ी में किसानों के साथ खड़े रहना सरकार का फर्ज: मान

सीएम मान ने कहा कि पंजाब के किसानों की कड़ी मेहनत से भारत अनाज पक्ष से आत्मनिर्भर देश बना, जिस कारण देशवासी किसानों के ऋणी हैं। उन्होंंने दुख जताया कि अपने सीमित प्राकृतिक स्रोतों के बावजूद राज्य के किसानों ने देश के लिए अनाज पैदा करने के लिए खेतों में पसीना बहाया व यहां तक कि इसकी खातिर किसानों ने पानी व मिट्टी को भी दांव पर लगा दिया। सीएम मान ने कहा कि राज्य सरकार का फर्ज बनता है कि इस मुश्किल घड़ी में किसानों व उनके परिवारों की मदद की जाए व राज्य सरकार इस संबंध में पुरजोर प्रयास कर रही है। Chandigarh News

यह भी पढ़ें:– Road Accident: गुरुग्राम में तेज रफ्तार होंडा अमेज कार की टक्कर से खंभे पर जा चढ़ी थार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here