बदहाली का शिकार कोविड केयर

0
147
v

दो मरीज भर्ती, सार-संभाल नहीं होने से अटी गंदगी

पीलीबंगा (सच कहूँ न्यूज)। राजकीय चिकित्सालय में स्थित कोविड केयर सेंटर बदहाली का शिकार हो रहा है। केयर सेंटर में मात्र दो मरीज भर्ती है। सारसंभाल नहीं होने से कोविड केयर सेंटर के फर्श, बाथरूम, प्रसाधन कक्ष आदि गंदगी से अटे पड़े हैं। पर्याप्त सफाई नहीं होने से वाताावरण प्रदूषित हो रहा है। सफाईकर्मी सफाई करने में आनाकानी कर रहे हैं। ऐसे में भर्ती मरीजों का और अधिक बुरा हाल हो रहा है। पूर्व पार्षद पवन किरोड़ीवाल ने बताया कि उसके दादा कोविड केयर सेंटर में उपचाराधीन है लेकिन साफ सफाई नहीं होने व गंदगी फैलने के चलते मरीज बेहाल है।

केयर सेंटर में पंखे है लेकिन गर्मी के चलते पंखों से मरीज को गर्म हवा लग रही है

स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए आए मरीज प्रदूषित वातावरण होने से और अधिक बीमार हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि चिकित्सालय की प्रथम मंजिल पर बने कोविड केयर सेंटर की ओर जाने के रास्ते पर मिट्टी पसरी पड़ी है। फ़्लश खराब पड़े हैं। बाथरूम में पानी की व्यवस्था नहीं है। प्रसाधन कक्ष बदहाल है। पवन किरोड़ीवाल ने बताया कि केयर सेंटर के बिस्तर, कुर्सियां, गददे व चादरें आदि बिखरी हालत में इधर उधर पड़े है। इनकी कोई सार संभाल नहीं है। केयर सेंटर में पंखे है लेकिन गर्मी के चलते पंखों से मरीज को गर्म हवा लग रही है। उन्होंने बताया कि गर्मी अधिक होने के चलते उसने अपने स्तर पर कूलर की व्यवस्था की।

पवन ने बताया कि बाथरूम के पाइप ब्लोकेज होने के चलते अनुपयोगी पानी की निकासी नहीं हो रही। कोविड केयर सेंटर में भर्ती रोगियों के हित में दानदाताओं ने आर्थिक सहयोग दिया तथा चिकित्सा उपकरण आदि भी दान में दिए लेकिन सारसंभाल के अभाव में केयर सेंटर में गंदगी का आलम बना हुआ है। पवन किरोड़ीवाल ने प्रभारी को बदहाली को लेकर अवगत भी करवाया। इस संबंध में प्रभारी रोहित भादू से दूरभाष पर सम्पर्क किया लेकिन सम्पर्क नहीं हो सका।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।