गजब: गुजरात के डेरा प्रेमी ने पठानकोट में रक्तदान कर निभाई इंसानियत

Blood Donation

अहमदाबाद (सच कहूँ न्यूज)। ‘र्ट्यू ब्लड पम्प’ के नाम से पहचाने जाने वाले लाखों रक्तदाता अपने आप में समाज के लिए एक मिसाल हैं। जब भी इन्हें किसी जरूरतमंद के लिए रक्त की आवश्यकता का पता चलता है, अपना कामकाज छोड़ ये रक्तदाता तुरंत रक्तदान के लिए पहुँच जाते हैं।

इसी कड़ी में पंजाब के मोहाली शहर के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती मरीज संजीव शर्मा को दिल के ऑपरेशन के लिए अति शीघ्र रक्त की आवश्यकता पड़ने पर जब कहीं से पूर्ति नहीं हुई तो गुजरात की राजधानी अहमदाबाद से मोहाली आए लखवीर इन्सां ने सूचना मिलते ही बिना किसी जान पहचान के तुरंत मरीज के लिए रक्तदान कर इंसानियत का फर्ज़ निभाया। इस पर उक्त मरीज ने लखवीर इन्सां का सहृदय धन्यवाद किया।

आपको यह जानकर बेहद खुशी होगी कि पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां द्वारा दी गई शिक्षाओं के मार्गदर्शन में मानवता भलाई की सेवा में अपनी आहुति देने वाले करोड़ों मानवता प्रहरी हर तीन महीने में रक्तदान कर ना जाने कितने ही जरूरतमंदों की जिंदगी बचा चुके हैं। आपको बता दें कि रक्तदान की सेवा में डेरा सच्चा सौदा के नाम तीन विश्व रिकॉर्ड कीर्तिमान के रूप में स्थापित हैं।

Blood Donation

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here