Happy Card: हैप्पी कार्ड लेने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे जिलावासी

Sirsa News
Happy Card: हैप्पी कार्ड लेने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे जिलावासी

एक माह में मात्र 17 हजार लाभार्थियों ने प्राप्त किया हैप्पी कार्ड

  • 34 हजार 877 कार्डों का वितरण शेष | Sirsa News

सरसा (सच कहूँ/सुनील वर्मा)। Haryana HAPPY Card Yojana: हैप्पी कार्ड का आवेदन करने के बाद लोग डिपो से कार्ड लेने के लिए खास दिलचस्पी दिखाते हुए नजर नहीं आ रहे। एक माह में केवल 17 हजार लाभार्थियों ने ही कार्ड प्राप्त किया है। जबकि सरसा डिपो में अभी 34 हजार 877 कार्डों का वितरण होना शेष हैं। कार्ड एक्टिव करवाने के बाद प्राप्त करने लिए रोडवेज की तरफ से भी बार-बार अपील की जा रही है। ताकि जल्द से जल्द लाभार्थी कार्ड प्राप्त कर सरकारी योजना का लाभ ले सके। सरकार की तरफ से हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना के तहत एक लाख व इससे कम आय वाले परिवारों को रोडवेज बस में एक हजार किलोमीटर मुफ्त में सफर करवाने के लिए हैप्पी कार्ड बनाए जा रहे है। Sirsa News

लाभार्थियों की ओर से आवेदन किए जाने के बाद सरसा डिपो में 51 हजार 877 कार्ड पहुंचे है। करीब एक माह से सरसा डिपो की तरफ से कार्ड वितरण किए जाने की प्रक्रिया चल रही है। अभी तक केवल 17 हजार लाभार्थी ने ही डिपो से कार्ड प्राप्त किए है। वहीं रोडवेज की ओर से जल्द से जल्द कार्ड को एक्टिव करने के बाद उन्हें वितरित करने के लिए अतिरिक्त कर्मचारियों को लगाया गया है। ताकि लाभार्थियों को जल्द से जल्द कार्ड एक्टिव करने के बाद जारी किया जा सके।

अल्फाविट अनुसार बनाए है अलग-अलग काउंटर | Sirsa News

अप्लाई करने के बाद रोडवेज की ओर से अल्फाविट के अनुसार अलग-अलग काउंटर भी लगाए गए है ताकि लाभार्थियों के कार्ड की तलाश कर जल्द से जल्द उन्हें एक्टिव कर जारी किया जा सके। हालांकि सरसा डिपो में कई लाभार्थी कार्ड अप्लाई करने के बाद ओटीपी न आने को लेकर भी पहुंच रहे है। जिनका नंबर दर्ज करने के बाद उसकी कर्मचारी जांच भी कर रहे है। कई लाभार्थियों के विभाग की तरफ से पोर्टल पर अप्लाई करने के बाद ओटीपी भी जारी किए जा रहे हैं।

डबवाली डिपो में भी वितरित किए जा रहे है कार्ड | Sirsa News

डबवाली के यात्रियों को सरसा बस स्टैंड पर आकर एक जगह से दूसरी जगह पर चक्कर न काटने पड़े इसके लिए वहां के लाभार्थियों के डबवाली सब डिपो में कार्ड वितरित किए जा रहे हैं। बता दें कि डबवाली सब डिपो में कुल 9687 कार्ड पहुंचे थे। जिसमें से 5948 कार्ड वितरित हो चुके है।

सरसा रोडवेज डिपो के महाप्रबंधक नवनीत सिंह ने कहा कि सरकार की ओर से हैप्पी कार्ड बनाकर रोडवेज में एक हजार किलोमीटर तक मुफ्त में यात्रा करवाने की सुविधा दी जा रही है। जिन लाभार्थियों के पास कार्ड संबंधित ओटीपी आ चुका है वह जल्द से जल्द डिपो में पहुंचकर कार्ड को प्राप्त कर सकते है और लाभ उठा सकते है। Sirsa News

हैप्पी कार्ड वितरण प्रक्रिया के इंचार्ज राकेश कुमार ने बताया कि डिपो में कुल 51 हजार 877 कार्ड पहुंचे थे। जिनमें से 17 हजार लाभार्थी ही कार्ड लेने के लिए आए है। हैप्पी कार्ड वितरित करने के लिए अलग-अलग काउंटर लगाए गए है। लाभार्थी बस स्टैंड पर पहुंचकर कार्ड प्राप्त कर सकते है।

यह भी पढ़ें:– आठ बाइक व तीन मोबाइल सहित तीन चोर गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here