जम्मू एयरफोर्स स्टेशन के पास आज फिर देखे गए ड्रोन, सुरक्षा बल चौकस

0
191
Sunjwan Military Station

श्रीनगर (एजेंसी)। जम्मू-कश्मीर में हर दूसरे दिन बॉर्डर पर ड्रोन देखे जा रहे हैं। अभी पिछले महीने जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन से हमला हुआ था। इस बीच आज फिर से सुबह 4 बजकर 5 मिनट पर ड्रोन देखा गया था। हालांकि सुरक्षा बलों की मुस्तैदी के चलते कोई बड़ा नुक्सान नहीं हुआ है। गौरतलब हैं कि हमले के बाद से अब तक कम से कम 8 बार संदिग्ध ड्रोन देखे गए हैं। वहीं सेना की ओर से जानकारी दी गई है कि यह ड्रोन सतवारी इलाके में देखा गया था, जो कि जम्मू एयरबेस से कुछ मीटर की दूरी पर है। गौर करने वाली बात यह है कि अब तक जितने भी ड्रोन देखे गए हैं वे देर रात 2 बजे से सुबह 5 बजे के आस-पास ही देखे गए हैं, जिससे सुरक्षा बलों की चिंता बढ़ गई है।

पाक हैंडलर ने ड्रोन से गिराए गए हथियारों के क्षेत्रों का किया था खुलासा

जम्मू पुलिस ने गिरफ्तारी के करीब एक सप्ताह बाद पाकिस्तानी हैंडलर से पूछताछ में उन इलाकों का खुलासा करवा लिया है जहां इसने रेकी तथा ड्रोन की मदद से हथियार गिराने के स्थान निर्धारित किये थे ताकि उन्हें कश्मीर घाटी के अन्य स्थानों पर पहुंचाया जा सके। जांच से जुड़े सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार आतंकवादी एक सप्ताह की पुलिस रिमांड पर था, जिसे आगे बढ़ा दिया गया है। उन्होंने कहा, ‘पूछताछ के दौरान, उसने हाल के दिनों में कश्मीर घाटी में हथियारों के परिवहन में अपनी संलिप्तता कबूल की, गोला-बारूद गिराने की बात भी कबूल की।

सूत्रों ने कहा, ‘पूछताछ के दौरान आतंकवादी को उन स्थानों पर भी ले जाया गया, जिनकी उसने पहचान की और उन क्षेत्रों में भी जहां से उसने हथियार एकत्र किए थे। उन्होंने कहा कि हालांकि वह एक ट्रक चालक है, लेकिन तकनीक का जानकार है और सीमा पार अपने आकाओं के संपर्क में रहता था। उनके हुक्म पर, वह इस क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देता था।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।