जोधपुर शहर में कर्फ्यू के छठे दिन आठ घंटे की ढील

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर शहर में हिंसा की घटना के बाद शहर के दस थाना क्षेत्रों में लगाये गये कर्फ्यू के छठे दिन आज सुबह नौ बजे से आठ घंटे की छूट दी गई। पुलिस के अनुसार क्षेत्रों में अब शांति हैं और कर्फ्यू में ढील को और चार घंटे बढ़ाते हुए इसे सुबह नौ से सायं पांच बजे तक कर दिया गया हैं। ढील के दौरान सब जगह शांति हैं और कहीं से कोई किसी तरह की गड़बड़ी की सूचना नहीं हैं। छूट के दौरान लोग दूध, सब्जी-फल एवं किराना सामान सहित आवश्यक खरीददारी के लिए घरों से बाहर निकले और अपनी जरुरत के सामान की खरीददारी की। छूट का दायरा बढ़ने पर कई लोग अपने काम से भी घर के बाहर निकले। ढील के दौरान आवाजाही बढ़ने से बाजारों और सड़कों पर फिर से रौनक नजर आने लगी। हालांकि जगह जगह पुलिस जाब्ता लगाया हुआ है और कहीं पर भी लोगों को एक जगह एकत्रित नहीं होने दिया जा रहा है।

कर्फ्यू में छूट के पहले दिन दो घंटे की ढील दी गई और इसके अगले दिन शनिवार को कर्फ्यू में छूट को बढ़ाकर चार घंटे कर दिया गया था। पिछले दो दिन में छूट में कहीं कोई गड़बड़ी नजर नहीं आने पर रविवार को कर्फ्यू में छूट को बढ़ाकर आठ घंटे कर दिया गया। शहर में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस बल तैनात हैं तथा स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही हैं। हालांकि कर्फ्यू के दौरान जरुरी सेवाओं एवं बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को छूट दे रखी है।

पुलिस ने बताया कि कर्फ्यूग्रस्त उदयमंदिर, सदर कोतवाली, सदर बाजार, नागोरी गेट, खांडाफलसा, प्रतापनगर, प्रतापनगर सदर, देव नगर, सूरसागर और सरदारपुरा थाना क्षेत्रों में अब तक करीब 280 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उल्लेखनीय है कि गत दो मई की रात जालोरी गेट चौराहे पर स्थित स्वतंत्रता सेनानी बाल मुकुद बिस्सा की मूर्ति स्थल पर झंडा लगाने को लेकर हुए विवाद के बाद पथराव हो गया और इसके अगले दिन तीन मई को भी पथराव एवं तोड़फोड़ एवं आगजनी आदि उपद्रव के बाद शहर के दस थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया दिया गया था।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here