ENG W vs PAK W: इंग्लैंड की महिला टीम ने पाकिस्तान को 178 रनों से हराया

ENG W vs PAK W
ENG W vs PAK W: इंग्लैंड की महिला टीम ने पाकिस्तान को 178 रनों से हराया

चेम्सफर्ड (एजेंसी)। ENG W vs PAK W: नेट सायवर ब्रंट के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड की महिला टीम ने तीसरे और आखिरी एकदिवसीय मुकाबले में पाकिस्तान की महिला टीम को 178 रनों विशाल अंतर से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से जीत ली हैं। बुधवार को काउंटी ग्राउंड में इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में पांच विकेट पर 302 रन का स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और आठवें ओवर में उसने सलामी बल्लेबाज टैमी बोमॉन्ट (11) गवां दिया।

उसके बाद 11वें ओवर में माया बूशेर (34) भी आउट होकर पवेलियन लौट गई। तीसरे विकेट के रूप में कप्तान हैदर नाइट (12) रन बनाकर आउट हुई। इसके बाद नेट सायवर ब्रंट और डेनिएल वायट ने पारी को संभाला। नेट सायवर ब्रंट ने नाबाद (124) की शतकीय पारी खेली। वहीं डेनिएल वायट (44), एमी जोंस (27) रन बनाकर आउट हुयी। ऐलिस कैप्सी ने नाबाद 39 रन बनाये। पाकिस्तान की ओर से उम्मे हानी ने दो विकेट लिये। डायना बेग, निदा डार और फातिमा सना ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। ENG W vs PAK W

इसके बाद इंग्लैंड की गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम 29.1 ओवर में 124 रन पर समेट दिया। पाकिस्तान की शुरूआत खराब रही और उसकी सलामी बल्लेबाज सदफ शम्स (2)को बेल ने दूसरे ही ओवर में बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। उसके बाद सिदरा अमीन (10) रन पर बेल का शिकार बन गई। पाकिस्तान के विकेट लगातार गिरते रहे उसका कोई भी बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे टिक नहीं सका।

मुनीबा अली ने सर्वाधिक (47) रन बनाये। आलिया रियाज (36), आएशा जफर (13), रन बनाकर आउट हुई। छह बल्लेबाज दहाई आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। कप्तान निदा डार चोट के कारण बल्लेबाजी के लिए मैदान में नहीं उतरी। इंग्लैंड की टीम की ओर से सोफी एकल्सटन ने तीन विकेट लिये। नेट सायवर ब्रंट और लॉरेन बेल ने दो-दो बल्लेबाजों को आउट किया। शार्लेट डीन और केट क्रॉस को एक-एक विकेट मिला।

इंग्लैंड की टीम 178 मुकाबला जीतने के साथ ही तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से जीत ली है। नेट सायवर ब्रंट को प्लेयर आॅफ द मैच से नवाजा गया। वहीं सोफी एकल्सटन प्लेयर आॅफ द सीरीज रहीं। ENG W vs PAK W

यह भी पढ़ें:– Arvind Kejriwal: ‘‘स्वास्थ्य ने प्रचार करने से नहीं रोका’’ ईडी ने अदालत को दी बड़ी अपडेट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here