किसानों को मिलेगा बिना गारंटी 1.60 लाख का ऋण: जयप्रकाश दलाल

Jaiprakash Dalal sachkahoon

कृषि मंत्री ने12 गांवों के किसानों को पांच करोड़ की राशि के के्रडिट कार्ड किये वितरित

चरखी-दादरी(सच कहूँ न्यूज)। किसानों की बीज से बाजार तक की जिम्मेवारी हरियाणा सरकार कुशलता से वहन कर रही है। हर खेत को पानी देना और किसान को समृद्ध बनाना सरकार का मुख्य मकसद है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री बागवानी बीमा योजना और पशु किसान (Jaiprakash Dalal) के्रडिट कार्ड की स्कीम शुरू की गई है।

चरखी दादरी जिला के गांव चांदवास के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय परिसर में रविवार को किसानों को पशुपालन के लिए सर्वहरियाणा ग्रामीण बैंक की ओर से के्रडिट कार्ड वितरित करते हुए कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल (Jaiprakash Dalal) ने ये शब्द कहे। उन्होंने कहा कि पशु किसान क्रेडिट कार्ड की सहायता से तीन लाख रूपए तक का लोन दिया जाता है। जिसे समय पर चुका दिया जाए तो तीन प्रतिशत ब्याज का अनुदान दिया जाता है।

इस कार्ड पर 1.60 लाख तक का लोन बिना प्रतिभूति के लिया जा सकता है। कृषि मंत्री ने रविवार को 12 गांवों के सवा तीन सौ किसानों को करीब पांच करोड़ की राशि के कृषि व पशुपालन के लिए के्रडिट कार्ड प्रदान किए। कृषि मंत्री (Jaiprakash Dalal) ने चांदवास स्कूल परिसर में एसएसए योजना के तहत बनवाए गए हाल कमरे का भी उद्घाटन किया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here