ट्रेन की चपेट में आए चार बच्चे, तीन की मौत

death
  • रेलवे ट्रैक के पास खेल रहे थे बच्चे, अचानक ट्रेन आने से हुआ हादसा
  • अनाज मंडी प्रवासी मजदूरों की झुग्गियों में रहते थे बच्चे

चंडीगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। रोपड़ जिले में कीरतपुर साहिब के पास लोहंड-भरतगढ़ रेल ट्रैक पर रविवार सुबह चार बच्चे ट्रेन की चपेट में आ गए। सवारी ट्रेन सहारनपुर से ऊना (हिप्र) जा रही थी। हादसे में दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल ले जाते हुए दम तोड़ दिया। एक को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि बच्चे रेलवे ट्रैक के पास खेल रहे थे। इसी दौरान अचानक ट्रेन आ गई और वह उसकी चपेट में आ गए। आसपास के लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस दो बच्चों को अस्पताल लेकर गई, लेकिन एक ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। सभी बच्चे बाहरी राज्यों के हैं।

यह भी पढ़ें:– प्रदेश में 16 मेडिकल कॉलेज बनाएंगे : सीएम मान

मृतकों में महिंदर (7 वर्ष) पुत्र स्वर्गीय राम दुलार, रोहित (11) पुत्र अर्जुन महातो, विक्की (8) पुत्र अर्जुन शामिल हैं, चौथा बच्चा पवन (10) पुत्र बहारन घायल हो गया। यह सभी दाना मंडी श्री कीरतपुर साहिब के नजदीक प्रवासी मजदूरों की झुग्गियों में अपने माता-पिता समेत रहते थे। आज यह सभी रेलवे लाइन से पार गांव कल्याणपुर में बेर तोड़ कर खाने के लिए गए थे। बच्चे जब बेर तोड़ कर वापस लोहंड रेलवे पुल के साथ से रेलवे लाइन पार करने लगे तो उसी वक्त करीब सुबह 11.20 बजे का होगा तो भरतगढ़ साइड से श्री कीरतपुर साहिब रेलवे स्टेशन की तरफ आ रही सहारनपुर से ऊना सवारी रेलगाड़ी नंबर 04501 की चपेट में आ गए। इस दौरान दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, एक बच्चा पवन रेलवे पुल की साइड पर पटरी के साथ लटक गया, उसका बचाव हो गया व वह मौके से अपने घर भाग गया।

घटना के बारे में उसने अपने परिवार को जाकर बताया। जिसके बाद बच्चों के पारिवारिक सदस्य घटनास्थल पर पहुंचे। तीसरा मृतक बच्चा विक्की जो मौके पर जख्मी हालत में था, को रेलगाड़ी का गार्ड व ड्राइवर उठाकर रेलगाड़ी में डाल कर रेलवे स्टेशन श्री कीरतपुर साहिब लेकर गए जहां उसको 108 एंबुलेंस द्वारा इलाज के लिए सिविल अस्पताल श्री आनंदपुर साहिब भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने उसको मृत करार दे दिया।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।