चौथा फ्रंट भाजपा को चुनौती दे पाएगा, जानें, प्रशांत किशोर ने क्या कहा?

0
142
Prashant Kishor

नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)। एनडीए के खिलाफ तीसरे मोर्चे के गठन की सरगर्मियों के बीच चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने अगले 2024 लोकसभा चुनाव में किसी तीसरे या चौथे फ्रंट द्वारा भाजपा गठबंधन को हराने की संभावना को खारिज कर दिया है। प्रशांत ने कहा कि उन्हें ऐसा नहीं लगता कि तीसरा या चौथा मोर्चा सफलतापूर्वी भाजपा गठबंधन को चुनौती दे पाएगा। गौरतलब हैं कि सोमवार को प्रशांत किशोर एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिले थे। यह मुलाकात बीते 10 दिनों में दोनों की यह दूसरी मीटिंग थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रशांत किशोर ने कहा कि तीसरा मोर्चा जांचा-परखा हुआ है और यह मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य में फिट नहीं बैठता।

कल ही मिले थे एनसीपी चीफ शरद पवार और प्रशांत किशोर

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद बतौर रणनीतिकार काम न करने का ऐलान करने वाले प्रशांत किशोर ने सोमवार को एक बार फिर से राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी यानी एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात की है। खबरों की मानें तो शरद पवार ने दिल्ली में प्रशांत किशोर संग बैठक की। बीते 15 दिनों के अंदर दोनों की यह दूसरी मुलाकाता है, जिसके बाद सियासी अटकलें फिर से तेज हो गई हैं। सियासी हलकों में यह कहा जा रहा है कि अगले लोकसभा चुनावों में विपक्षी दल पीएम मोदी के खिलाफ अगले चुनावों में एक साझा प्रत्याशी उतार सकते हैं।

इसलिए प्रशांत किशोर के साथ एनसीपी चीफ की मुलाकात को अहम माना जा रहा है। इससे पहले 11 जून को प्रशांत किशोर शरद पवार से उनके मुंबई वाले आवास पर मिले थे। दरअसल, दोनों की मुलाकात को 2024 में होने वाले आम चुनावों की तैयारी के तौर भी देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि दिल्ली और अलग-अलग राज्यों में बीजेपी विरोधी दलों को एक मंच पर लाने को लेकर चचार्एं हो रही हैं।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।