जमीन खरीद-बेच के नाम पर 13 लाख की ठगी, केस दर्ज

0
175
Fraud of 13 lakhs sachkahoon

सरसा (सच कहूँ न्यूज)। खन्ना कॉलोनी निवासी एक व्यक्ति से गांव सादेवाला निवासी दंपत्ति द्वारा जमीन खरीद-बेच के नाम पर 13 लाख रुपए की ठगने का मामला सामने आया है। एसपी के आदेशों पर दंपत्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है।

पुलिस को दी शिकायत में खन्ना कॉलोनी निवासी हंसराज ने बताया कि गांव सादेवाला निवासी प्रवीण कुमार व उसकी पत्नी प्रमिला देवी ने जुलाई माह में अपनी कृषि योग्य भूमि 64 कनाल को बेचने के लिए मुझसे संपर्क किया। 11 लाख रुपए प्रति एकड़ के भाव से सौदा तय हो गया। बीती 7 जुलाई को मैंने भूमि वाया प्रमिला देवी को बतौर मुखत्यारे आम प्रवीण कुमार गांव सादेवाला तहसील रानियां, जिला सरसा बरुए मुख्तयारनामा आम नं. 109 बीती 13 मार्च 2015 एसआर रानियां को मालिक प्रमिला देवी की कृषि भूमि वाक्या गांव खाजाखेड़ा तहसील व जिला सरसा भूमि खेवट नंबर 217 खाता नंबर 252 किते 24 रकबा 164 कनाल 0 मरले बरुए बैयनाम नंबर 145 दिनांक 20 अप्रैल 2017 एसआर रानियां जमाबंदी वर्ष 2012-2013 का सौदा मेरे हक में ईकरारनामा बैय भूमि किया था।

हंसराज ने बताया कि उसने बतौर साई प्रमिला देवी के पति प्रवीण कुमार को 13 लाख रुपए अदा कर दिए। दोनों पक्षों की सहमति के बाद 6 जनवरी 2021 को रजिस्टरी तय की गई थी। 6 जनवरी 2021 को वह अपने तमाम दस्तावेज लेकर रानियां तहसील कार्यालय में पहुंच गया, लेकिन प्रमिला व प्रवीण दोनों ही नहीं आए। इसके बाद वह कुछ मौजिज लोगों को लेकर दोनों के पास रजिस्टरी के लिए गया, लेकिन दोनों टाल-मटोल करते रहे। बाद में उसे पता चला कि दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी के कई अन्य मामले भी दर्ज हैं। दोनों ने उक्त भूमि की रजिस्ट्री किसी और व्यक्ति के नाम फर्जी दस्तावेज देकर करवा ली, जिसका उसे बाद में पता चला। कोर्ट ने भी उक्त भूमि की रजिस्ट्री न करने के आदेश दिए हुए हैं, लेकिन दोनों ने कोर्ट के आदेशों को भी दरकिनार करते हुए रजिस्ट्री किसी और के नाम करवाकर उसके साथ 13 लाख रुपए की ठगी की है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्जकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।