चीनी घुसपैठ पर सरकार की चुप्पी खतरनाक: प्रियंका

Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi चीनी घुसपैठ पर सरकार की चुप्पी खतरनाक: प्रियंका

नई दिल्ली (सच कहूँ न्यूज)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने चीन की घुसपैठ पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि उसने भारतीय सीमा में गांव बसा लिए हैं और हमारी करीब चार हजार वर्ग किलोमीटर जमीन पर कब्जा कर लिया है, लेकिन मोदी सरकार इस मुद्दे पर चुप्पी साधे है। श्रीमती वाड्रा ने कहा कि खबर यह भी है कि अरुणाचल प्रदेश में घुसपैठ की अपनी गतिविधियां जारी रखते हुए चीन अब लद्दाख क्षेत्र में भी बंकर बना रहा है। चीन सीमा पर हमारी पेट्रोलिंग के 65 प्वाइंट थे जिनमें से 26 पर उसका कब्जा हो गया है और अब वह अपनी सैन्य गतिविधि को ज्यादा चुस्त दुरुस्त कर रहा है।

उन्होंने कहा, ‘चीन ने भारतीय क्षेत्र में अपने गांव बसा लिए, बंकर भी बना रहा है। भारत की लगभग 4000 वर्ग किलोमीटर जमीन पर कब्जा कर लिया है। अरुणाचल प्रदेश की 30 जगहों के नाम बदलकर सूची जारी की। एलएसी पर हमारे 65 पेट्रोलिंग पॉइन्ट्स में से 26 हम खो चुके हैं। ये सारी बातें मीडिया कह रहा है और ये सूचनाएं सार्वजनिक रूप से मौजूद हैं। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी अभी भी कह रहे हैं कि न कोई घुसा था, न कोई घुसा है। मोदी सरकार किस दबाव में भारत की सीमा सुरक्षा और अखंडता को लेकर इतने समझौते कर रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने भी एक दिन पहले चीनी घुसपैठ को लेकर मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा था, ह्लचीन लगातार पूर्वी लद्दाख में दखल दे रहा है और अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। अब खबर है कि चीन पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग झील के पास खुदाई कर बंकर बना रहा है। चीन ने ये बंकर उस सिरजाप मिलिट्री बेस के पास बनाए हैं, जिस पर भारत का दावा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here