Haryana New Highway: हरियाणा में जल्द बनेंगे तीन नए फॉरलेन एक्सप्रेसवे, जानिये कहाँ- कहाँ से गुजरेंगे ये हाईवे

Haryana New Highway
Haryana New Highway: हरियाणा में जल्द बनेंगे तीन नए फॉरलेन एक्सप्रेसवे, जानिये कहाँ- कहाँ से गुजरेंगे ये हाईवे

Haryana New Highway: हरियाणा को जल्द ही 3 और नए हाईवे मिलने जा रहे हैं, इन 3 राजमार्गों का निर्माण भारतमाला परियोजना के तहत किया जाएगा। बता दें कि ये हाइवे पानीपत से डबवाली हिसार से रवाड़ी और अंबाल से दिल्ली के बीच बनेंगे, केंद्र ने इन 3 राष्ट्रीय राजमर्गो के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी हैं, अब जीटी रोड पर ट्रैफिक का लोड कम करने में मदद मिलेगी।

Weather Today: मौसम विभाग का आया ताजा अपडेट, हरियाणा-पंजाब समेत इन राज्यों में धूल भरी आंधी के बाद बूंदाबांदी की चेतावनी

2.5 में दिल्ली से चंडीगढ़ | Haryana New Highway

बता दें कि अंबाला और दिल्ली के बीच यमुना किनारे एक नया राजमार्ग बनने से चंडीगढ़ और दिल्ली के बीच की दूरी 2 से ढाई घंटे कम हो जाएगी, इससे यमुना किनारे हाईवे बनने से जीटी रोड पर ट्रैफिक का दबाव कम होगा, नए राजमार्ग का उपयोग दिल्ली और हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के बीच आने-जाने के लिए किया जाएगा।

पानीपत-चौटाला गांव ग्रीन फील्ड बनेगा हाईवे

वहीं नई दिल्ली से अंबाला तक नया हाईवे बनेगा, यह पंचकूला से यमुनानगर तक एक्सप्रेसवे से भी जुड़ा होगा, पानीपत से चौटाला गांव तक नया ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे बनेगा, इससे बीकानेर से मेरठ को सीधी कनेक्टिविटी मिलेगी।

स्वीकृति के बाद अब तैयार कि जाएगी डीपीआर

दरअसल हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि केंद्र सरकारी की मंजूरी मिलने के बाद नेशनल हाईवे अथॉरिटी अब विस्तृत रिपोर्ट तैयार करेगी, रिपोर्ट स्वीकृत होने के बाद टेंडर जारी कर हाईवे निर्माण की प्रक्रिया को प्रारम्भ किया जाएगा, जल्द ही भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी डीपीआर तैयार करना शुरू कर देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here