अबोहर के सरकारी अस्पताल में हीट वेव वार्ड स्थापित

Abohar News
Abohar News : अबोहर के सरकारी अस्पताल में हीट वेव वार्ड स्थापित

स्टॉफ ने रूम नंबर 150 में लगाए पांच बैड | Abohar News

अबोहर (सच कहूँ/मेवा सिंह)। Abohar News: दिनों दिन बढ़ रही भयंकर गर्मी को देखते हुए अबोहर में जिला सिविल सर्जन के आदेशों पर अबोहर के सरकारी अस्पताल में हीट वेव वार्ड स्थापित किया गया है ताकि गर्मी से प्रभावित मरीजों का उपचार हो सके। अस्पताल की एसएमओ डा. नीरज गुप्ता व सहायक एसएमओ डा. सुरेश कंबोज के नेतृत्व में अस्पताल के रुम नंबर 150 में 5 बेडों का यह वार्ड बनाया गया है।

जिसमें गर्मी से बचाव के लिए सभी प्रकार के उपकरण एवं दवाएं रखी गई हैं। एसएमओ डा. नीरजा गुप्ता ने बताया कि जिला सिविल सर्जन डा. चन्द्र शेखर कुक्कड़ के आदेंशों पर गर्मी से प्रभावित लोगों के इलाज के लिए यह अग्रिम प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने बताया कि जून जुलाई के माह में तापमान अधिक होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। गर्म हवा और लू से शरीर का तापमान भी बढ़ जाता है जिससे हीट स्ट्रोक का खतरा बढ़ जाता है।

बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलें

इसी को देखते हुए यह वार्ड बनाया गया है यहां पर मरीज के आने पर उसका बीपी, तापमान व आॅक्सीजन लेवल चेक किया जाएगा। अगर आॅक्सीजन लेने में कोई दिक्कत आएगी तो उसके लिए भी आॅक्सीजन कंसनट्रेटर मौजूद है। उन्होंने लोगो से भी अपील की है कि गर्मी के दौरान हो सके तो सुबह 10 से शाम 4 बजे तक बाहर निकलने से बचें और अधिक से अधिक पेय पदार्थ का सेवन करें। Abohar News

यह भी पढ़ें:– पंजाब में लाउड स्पीकर के इस्तेमाल पर प्रतिबंध

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here