‘आंदोलन की आड़ में पूरा हो रहा कोई गुप्त एजेंडा’

0
143
Anil Vij,

कृषि कानूनों के विरोध पर गृह मंत्री अनिल विज ने फिर उठाए सवाल कहा-

  • राहुल गांधी पर कसा तंज : नासमझी से परेशान होकर पार्टी छोड़ भाग रहे नेता

सच कहूँ/अनिल कक्कड़ चंडीगढ़। सरकार और किसानों के बीच बातचीत का दौर लंबे अरसे से बन्द है। ऐसे में इस मामले का बातचीत से हल निकलवाने के लिए हरियाणा के गृह मंत्री भी केन्द्र को पत्र लिख चुके हैं। लेकिन इस मामले को लेकर अब हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने एक बार फिर बड़ा ब्यान दिया है। विज ने आशंका जताई है कि किसानों का मुख्य एजेंडा अब कृषि कानून न रहकर कुछ और ही है। विज ने कहा कि किसान अभी तक एक बार भी आपत्ति क्या है? यह बता नहीं पाए हैं।

जिससे यह लगता है कि इनका एजेंडा कृषि कानून नहीं बल्कि कोई गुप्त एजेंडा है। वहीं प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन फ्री न लगाए जाने को लेकर राहुल गांधी ने सवाल खड़े किए हैं। जिसके जवाब में विज ने राहुल गांधी पर पलटवार किया है। विज ने कहा कि अब राहुल गांधी हर रोज ऐसा प्रश्न निकालकर लाते हैं, जिसकी वजह से इनकी पार्टी के लोग इन्हें छोड़कर जाने लगे हैं कि पार्टी का नेता इस कदर नासमझ है। विज ने बताया कि प्राइवेट अस्पतालों की व्यवस्था अलग है, जिसे प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन लगवानी है वो वहां लगवा सकते हैं।

उछल कूद करने वालों को भी फ्री लगेगी वैक्सीन

अब हरियाणा में वैक्सीनेशन को लेकर 45+ और 18+ के बीच की दीवार को भी समाप्त कर दिया गया है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि पीएम ने परिवार का मुखिया होने के नाते सभी को मुफ्त वैक्सीन लगवाने की घोषणा की है। विज ने तंज कसते हुए कहा कि जो लोग वैक्सीन को लेकर उछल कूद करते हैं, उन्हें भी वैक्सीन फ्री लगाई जाएगी।

कांग्रेस नेतृत्व की सोच के कारण पार्टी हर राज्य में छिन्न-भिन्न

पंजाब कांग्रेस में चल रही गुटबाजी और पटियाला में छिड़े पोस्टर युद्ध पर विज ने शायराना अंदाज में चुटकी ली। उन्होंने शायराना अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि इस दिल के टुकड़े हजार हुए, कोई यहां गिरा कोई वहां गिरा, बहते हुए आंसू रुक न सके, कोई यहां गिरा कोई वहां गिरा। उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि आज के समय में कांग्रेस का जो हाल है, हर मुद्दे पर जो उनका वक्तवय है और जो कांग्रेस नेतृत्व की सोच है, उससे तो ये पार्टी सारे ही राज्यों में छिन्न-भिन्न होती जा रही है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।