dsscovidhelp.com कोविड-19 से बचाव के लिए डेरा सच्चा सौदा ने शुरू की हेल्पलाइन

0
288

कोरोना मरीजों के लिए डेरा सच्चा सौदा ने की बड़ी पहल

  •  पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के आह्वान पर लॉन्च की गई वेबसाइट

सिरसा। पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के आह्वान पर डेरा सच्चा ने कोरोना महाबिमारी के भयावह दौर से जूझ रहे आमजन को राहत दिलाने के लिए बड़ी पहल की है। अफवाहों और गलत जानकारी से आमजन को बचाने और कोविड-19 संबंधी स्टीक सूचना व बीमारी से बचाव संबंधी परामर्श के लिए वेबसाइट डी एस एस कोविड हेल्प डॉट कॉम (https://dsscovidhelp.com) लॉन्च की है। बता दें कि पूज्य गुरु जी ने पत्र के माध्यम से वचन किए थे कि डेरे की एक ‘साईट’ बनाएं, जिस पर एक सत्संगी डॉक्टर उपलब्ध रहे ताकि कोई भी उनसे ‘कोरोना’ के बारे में आॅनलाइन जानकारी ले सके।

Purify thoughts

जानकारी देते हुए डेरा सच्चा सौदा प्रबंधकीय समिति ने बताया कि https://dsscovidhelp.com/ वेबसाइट पर कोविड-19 के लक्षण, बचाव के तरीकों सहित विस्तार से सचित्र स्टीक जानकारी उपलब्ध करवाई गई है। वहीं कोरोना मरीजों को आवश्यक परामर्श देने के लिए 24×7 विशेषज्ञ डॉक्टर उपलब्ध रहेगा। इसके अलावा संपर्क E-mail:dsscovidhelp@gmail.com भी जारी किया गया है।

शाह सतनाम जी स्पेशलिटी अस्पताल के कोविड कन्सलटेंट डॉ. पुनीत इन्सां ने बताया कि कोरोना के इस मुश्किल वक्त में जहां आम लोग भ्रम के चलते परेशानी में हैं। वहीं डॉक्टरों के पास भी समय की बहुत ज्यादा कमी है। इसी के मद्देनजर आमजन को आॅनलाइन माध्यम से राहत पहुंचाने के लिए वेबसाइट का निर्माण किया गया है। उन्होंने बताया कि वेबसाइट के माध्यम से लोगों को कोरोना के विशेषज्ञ चिकित्सक जो पिछले कई महीनों से लगातार कोरोना मरीजों का बेहतरीन उपचार कर रहे हैं, वे तमाम डॉक्टर इस वेबसाइट के माध्यम से अपनी सेवाएं देंगे।

वेबसाइट पर ऐसे मिलेगी जानकारी

1. वेबसाइट खोलते ही नीचे दायीं ओर We are here! पर क्लिक करें
2. इसके बाद नाम, फोन नंबर, भाषा चयन और ईमेल भरें।
3. इसके पश्चात विशेषज्ञ डॉक्टर आपको सटीक परामर्श देंगे।

गौरतलब है कि देश और दुनिया में जब से कोरोना का प्रसार शुरू हुआ है, तब से ही पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां चिट्ठियों के माध्यम से साध-संगत और आमजन को इस भयावह बीमारी के प्रति जहां सचेत करते आ रहे हैं। वहीं इससे बचाव के लिए भी काढ़े सहित अनेक अमूल्य सुझाव दिए हैं। साध-संगत पूज्य गुरु जी के आह्वान पर जरूरतमंदों को राशन उपलब्ध करवाना, सरकारी इमारतों और कॉलोनियों को सेनेटाइज करना, कोविड रोकथाम किटें बांटना और कोरोना यौद्धाओं को सम्मानित करके उनका उत्साह वर्धन सहित अनेक मानवीय कार्य कर रही है।

 

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।