इग्नू जून टर्म एंड एग्जाम 3 अगस्त से होंगे शुरू, सरसा में बने केंद्र

0
308
IGNOU sachkahoon

पोस्टग्रेजुएशन और अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम कोर्स की डेट शीट जारी

  • यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट इग्नू डाट एसी डाट इन पर चेक कर सकते हैं टाइम टेबल

सच कहूँ/सुनील वर्मा, सरसा। इंदिरा गांधी ओपन यूनिवर्सिटी जून टर्म एंड परीक्षा शैड्यूल का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है। इग्नू ने पोस्टग्रेजुएशन और अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम कोर्स की डेट शीट जारी कर दी है। इग्नू 3 अगस्त से 9 सितंबर तक जून फाइनल एग्जाम यानी टर्म एंड एग्जाम आयोजित करेगा। परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थी यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट इग्नू डाट एसी डाट इन के जरिए टाइम टेबल चेक कर सकते हैं। शेड्यूल के मुताबिक परीक्षा डबल शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। इसके तहत पहले शिफ्ट की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक और दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम के पांच बजे तक आयोजित की जाएगी। यूनिवर्सिटी जल्द ही स्टूडेंट्स के लिए आफिशियल वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी करेगी।

छात्रों को कोविड-19 गाइडलाइन्स का करना होगा पालन

इग्नू ने निर्देश जानकार कर बताया कि परीक्षा के दौरान सभी को सरकार द्वारा तय की गई कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करना होगा। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी ने यह भी साफ किया है कि क्वेश्चन पेपर के आंसर सिर्फ उसी भाषा में स्वीकार किए जाएंगे, जिसमें प्रोग्राम आफर किया गया है। किसी अन्य भाषा में दी गई आंसर शीट का मूल्यांकन नहीं किया जाएगा और बिना किसी सूचना के रद कर दिया जाएगा।

सरसा में बनाए तीन परीक्षा केंद्र

इग्नू परीक्षाओं को लेकर जिले में तीन परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें दो परीक्षा केंद्र जेसीडी विद्यापीठ में तथा एक केंद्रीय विद्यालय नंबर दो में बनाया गया है। परीक्षार्थी यूनिवर्सिटी की आफिशियल वेबसाइट पर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

‘‘इंदिरा गांधी ओपन यूनिवर्सिटी के द्वारा पीजी डिप्लोमा, डिप्लोमा, पीजी सर्टिफिकेट और सर्टिफिकेट प्रोगाम के लिए परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। परीक्षार्थियों को कोविड नियमों की पालना करनी होगी। सरसा में तीन सेंटर बनाए गए है।

एचएस ढिल्लो, इंचार्ज समन्वयक केंद्र सरसा।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramlink din , YouTube  पर फॉलो करें।