पेयजल प्रोजेक्टों पर खर्च किए जाएंगे 1963 करोड़: जिम्पा

बल्लूआना हलके में जल सप्लाई और सेनिटेशन विभाग के 53 करोड़ के प्रोजेक्टों की करवाई शुरुआत

  • हलके में पंजाब सरकार करवा रही बड़े विकास कार्य : विधायक

बल्लूआना/फाजिल्का। (सच कहूँ/रजनीश रवि) मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार की तरफ से पंजाब के गाँवों में नहरी पानी आधारित स्कीमों के द्वारा साफ पीने का पानी मुहैया करवाने के लिए 1700 गांवों के लिए 1963 करोड़ रुपए के प्रोजैक्ट आरंभ किए गए हैं। इनमें से 578 करोड़ रुपए के प्रोजैक्ट सिर्फ सीमावर्ती जिले फाजिल्का के अबोहर, बल्लुआना और खुईया सरवर के लिए हैं। जल सप्लाई और सेनिटेशन मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने बताया कि सरहदी इलाकों में पीने वाले पानी की क्वालिटी में सुधार के लिए पंजाब सरकार की तरफ से बड़े स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। लोगों का जीवन स्तर ऊँचा उठाने के लिए और बुनियादी सहूलतें देने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में कई प्रोजैक्ट बनाए गए हैं।

जिम्पा ने कहा कि पिछले हफ्ते उन्होंने भोपाल में राष्ट्रीय कान्फ्रÞेंस वाटर विजन 2047 में हिस्सा लेकर सरहदी जिलों में पानी की खराब क्वालिटी का मुद्दा जोर-शोर से उठाया था और केंद्र सरकार से माँग की है कि पंजाब के सरहदी जिलों में पानी की क्वालिटी के सुधार के लिए केंद्र सरकार पंजाब के साथ सहयोग करे और केंद्रीय फंडों में से एक बड़ा हिस्सा इन इलाकों के पानी सुधार के लिए जारी करे।

जिम्पा आज बल्लूआना हलके में जल सप्लाई और सेनिटेशन विभाग के अलग-अलग प्रोजेक्टों की शुरुआत सम्बन्धी करवाए समागम के दौरान बोल रहे थे। कैबिनेट मंत्री ने आज हलके में 40 करोड़ रुपए के साथ पीने के पानी की सप्लाई के लिए पाईपें डालने के काम का नींव पत्थर रखा जबकि 4 करोड़ रुपए से बनी एक ग्रामीण जल सप्लाई स्कीम को लोगों को समर्पित किया और गाँव धर्मपुरा और महराजपुरा में 9 करोड़ से बन रहे वाटर वर्कसों को भी लोगों को समर्पित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जिन इलाकों में पीने के पानी की गुणवता ठीक नहीं है वहां आर. ओ. प्लांट लगाने की संभावनाओं का भी पता लगाया जा रहा है।

इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर जनरल मनदीप कौर, एसडीएम अकाश बांसल, कार्यकारी इंजीनियर जल सप्लाई अमृतदीप सिंह भट्ठल, कुलदीप कुमार दीप कम्बोज (अबोहर), करन गिलहोत्रा, उपकार सिंह जाखड़, धर्मवीर गोदारा, मनोज गोदारा, अंग्रेज सिंह, बलदेव सिंह, सुखविन्दर सिंह आदि समेत अलग-अलग विभागों के अधिकारी और अन्य गणमान्य उपस्थित थे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here