केजरीवाल ने पंजाब सीएम चेहरे की पहली पसंद के लिए आम पब्लिक को वॉट्सऐप नंबर किया जारी

Arvind-Kejriwal

चंडीगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख अरविंद केजरीवाल पंजाब में मुख्यमंत्री के चेहरे का चुनाव करने के लिए लोगों से सुझाव मांगते हुए कहा कि उनकी पसंद लोकसभा सांसद भगवंत मान हैं। केजरीवाल ने गुरुवार को मोहाली में संवाददाताओं से कहा, ‘यह लगभग तय हो चुका है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। आम आदमी पार्टी का जो भी मुख्यमंत्री का चेहरा होगा, वह पंजाब का अगला मुख्यमंत्री होगा, यह भी अब लगभग तय है।

अक्सर देखने में आया है कि पार्टियों में कोई अपने बेटे को मुख्यमंत्री का चेहरा बना देता है। कोई अपने बहू को बना देता है, तो कोई अपने घर वाले को बना देता है। भगवंत मान हमारे बहुत प्यारे हैं। मेरे छोटे भाई हैं। आम आदमी पार्टी के सबसे बड़े नेता हैं। मैं तो कह रहा था कि भगवंत मान को मुख्यमंत्री चेहरा बना देते हैं लेकिन भगवंत मान ने कहा कि नहीं, इसके लिए जनता से पूछना चाहिए। भगवंत मान ने कहा कि जनता मेरे को जो जिम्मेदारी देगी, वह जिम्मेदारी मैं पूरी करूंगा। बंद कमरे में मुख्यमंत्री का चेहरा को तय करने का सिलसिला बंद करना चाहिए।

सीएम कौन होगा यह जनता बताएगी

उन्होंने कहा, ‘पंजाब में आम आदमी पार्टी का सीएम चेहरा कौन होगा? यह जनता बताएगी। हमने आज 7074870748 नंबर जारी किया है। इस पर पंजाब के लोग 17 जनवरी की शाम पांच बजे तक एसएमएस, वाट्सएप व कॉल कर अपने मन पसंद सीएम चेहरे का नाम बता सकते हैं। वर्ष 1947 के बाद इतने चुनाव हुए, आज तक किसी पार्टी ने जनता से नहीं पूछा कि मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होना चाहिए? भारत के राजनीतिक इतिहास में पहली बार ‘आप’ जनता से पूछ रही है कि सीएम चेहरा कौन होना चाहिए? जिसको जनता कहेगी, उसको हम सीएम बनाएंगे। लोगों के आए जवाब के आधार पर आम आदमी पार्टी अपना सीएम चेहरे का एलान करेगी।

‘आप’ संयोजक ने कहा कि सभी सर्वे बता रहे हैं कि ‘आप’को 57 से 60 सीटें मिल रही हैं और सरकार बनने में बस दो कदम और बचे हैं। मेरा पंजाब के सभी निवासियों और कार्यकर्ताओं से अपील है कि बस आखरी धक्के की जरूरत है, ताकि ‘आप’ को 60 नहीं, कम से कम 80 सीटें मिलें। केजरीवाल ने कहा कि सब टीवी चैनल वाले, मीडिया वाले अलग-अलग सर्वे करा रहे हैं कि आने वाले पंजाब चुनाव में किसको कितने वोट पड़ेंगे, किसको कितनी सीटें मिलेंगी। लगभग सभी सर्वे में आम आदमी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभर रही है। किसी सर्वे में आम आदमी पार्टी को 57 सीट दिखा रहे हैं, किसी में 58 सीट, तो किसी में 60 सीट भी दिखा रहे हैं, तो ऐसा लग रहा है कि बस पहुंच ही गए हैं, बस दो कदम और बचे हैं।

बस दो-तीन सीट का और मसला है। मैं अपने सारे वालेंटियर को कहना चाहता हूं कि सारे जने आखरी धक्का मार दो और सरकार बन जाएगी। साथ ही, सभी पंजाब के लोगों से अपील करना चाहता हूं कि बस अब आखिरी धक्के की जरूरत है। वोटिंग वाले दिन सारे लोग जमकर वोट डालना। सबसे निवेदन है कि 60 नहीं, कम से कम 80 सीट के उपर आनी चाहिए। इसलिए सभी लोग आखिरी धक्का मारो, सारे वोटर्स भी खूब जमकर वोट डाले और अभी प्रचार के भी 20-25 दिन बचे हैं और सारे वालेंटियर भी खूब मेहनत करें।

कल केजरीवाल ने किये थे ये ऐलान –

  • अगर हमारी सरकार बनी तो नशा बेचने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई।
  • पंजाब में पारदर्शी सरकार देंगे।
  • शिक्षा व्यवस्था सुधारेंगे
  • पंजाब के सरकारी अस्पतालों को शानदार बनाएंगे।
  • लोगों को रोजगार देंगे।
  • अकाली दल और कांग्रेस ने पंजाब को खूल लूटा
  • नशे तस्कारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी
  • नशों के खिलाफ लोगों को जागरूक किया जाएगा
  • पंजाब की जनता जो चाहती है वह आप पार्टी की कर सकती है।
  • पंजाब छोड़ कैनेडा गए बच्चे 5 साल में पंजाब लौटेंगे।
  • पंजाब में शांति व्यवस्था कामय करना। केजरीवाल ने कहा कि पंजाब पुलिस को छूट दे दो तो शांति व्यवस्था अपने आप कायम होगी।
  • भ्रष्टाचार मुक्त पंजाब। पंजाब में बिना पैसे के काम नहीं होता। पंजाब साढ़े 3 लाख करोड़ के कर्जे में डूब गया है। ऐसे में पंजाब में भ्रष्टाचार को खत्म करना है।
  • बिजली, पंजाब में सबसे महंगी बिजली है। पंजाब में बिजली सस्ती और फ्री करेंगे।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और TwitterInstagramLinkedIn , YouTube  पर फॉलो करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here